featured खेल

भारत के खिलाफ सीरीज में स्थानीय दर्शकों के शोर से विचलित न हों खिलाड़ी: इनोक क्वे

इनोक क्वे भारत के खिलाफ सीरीज में स्थानीय दर्शकों के शोर से विचलित न हों खिलाड़ी: इनोक क्वे

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के नव नियुक्त अंतरिम टीम निदेशक इनोक क्वे ने अपने टीम के खिलाड़ियों से कहा कि वे भारत के खिलाफ सीरीज में स्थानीय दर्शकों के शोर से विचलित न हों। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

बता दें कि  इनोक क्वे ने दक्षिण अफ्रीका की ट्रेनिंग कैंप के तीसरे दिन कहा कि सौभाग्य से बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। वे विभिन्न स्तरों पर विश्व कप में भी खेले हैं। उनमें से बहुत सारे खिलाड़ी 2015 में ट्राई सीरीज में भाग लेने के लिए भारत गई दक्षिण अफ्रीका-ए टीम का भी हिस्सा थे।

वहीं क्वे ने कहा कि भारतीय बाहर आकर और अपनी टीम का समर्थन करने से कतराते नहीं हैं और मैंने व्यक्तिगत रूप से बहुत सारे खिलाड़ियों से बात की है और उन्होंने इसे अपनाया है। आपको उस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करके और अधिक सफल होना होगा। यदि वे इससे दूर जाते हैं और इस पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है तो प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा।

साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने अपने पिछले भारत दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी। लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे हार झेलनी पड़ी थी. क्वे ने कहा कि यह क्रिकेट खेलने के लिए एक रोमांचक जगह है। आप एक क्रिकेटर और कोच के रूप में वहां खुद को परखते हैं।

उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों से कहा कि वे जूनियर खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा करें। क्वे ने कहा कि कुछ टेस्ट मैच के नजरिए से भारत की अपने अंतिम दौरे पर होंगे। वह उन चीजों को बदलना चाहेंगे जो उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे। इसलिए वे अनुभव खिलाड़ी इस दौरे के लिए उत्सुक हैं और वहां अपने अनुभव का उपयोग करेंगे।

Related posts

हज यात्रा को लेकर सउदी अरब सरकार का बड़ा फैसला

Shailendra Singh

हनीप्रीत के पूर्व पति ने कहा, ‘मैं तो नौकर था, आए दिन राम रहीम-हनीप्रीत के बीच बनते थे अवैध संबंध’

Pradeep sharma

चुनाव से पहले पेड न्यूज से सतर्क रहें: मनोहर पर्रिकर

bharatkhabar