हज यात्रा को लेकर सउदी अरब सरकार का बड़ा फैसला

लखनऊ: भारत से हज का आवेदन करने वालों लोगों के लिए एक बुरी खबर है। इसाबर सउदी अरब ने बाहर के सभी देशों के लोगों पर रोक लगा दी है। बाहर के देशों से जो लोग सउदी अरब में हज करने जाते है,  उन सभी देशों के लोगों के आवेदन पर यहां की सरकार ने रोक लगा दी है। सउदी सरकार ने कोरोना के मद्देनजर यह बड़ा फैसला लिया है। इस बार हज यात्रा सिर्फ सउदी अरब में रहने वाले लोग ही कर पाएंगे।

कोरोना की वजह से लिया गया फैसला

कोविड 19 की वजह से पूरी दुनिया प्रभावित हुई है। हर देश को अपने देश के लिए नए नियम और उनमें संशोधन करने पड़े। मुस्लिमों के सबसे बड़े धार्मिक स्थल पर भी कोरोना का साया पड़ा। हज पर जाने वालों यात्रियों के सभी देशों पर सउदी अरब सरकार ने बैन लगा दिया है। सउदी सरकार ने बाहर के सभी देशों से आने वाले यात्रियों के आवेदन पर रोक लगा दी है।

सभी बाहरी देशों पर बैन

अब कोरोना पर नियंत्रण पाने के बाद ही भारत और अन्य देश सउदी अरब में हज यात्रा पर जा पाएंगे। इस बार बाहरी देशों के हज यात्रियों को मायूस होना पड़ेगा।

भारत से हजारों की संख्या में जाते है यात्री

हज यात्रा पर भारत में हजारों लोगों ने आवेदन किया था। सभी यात्री नई गाइड लाइन का इंतजार कर रहे थे। पर नई जानकारी आते ही सभी को मायूस होना पड़ा। सउदी सरकार ने 2021 सभी आवेदनों को रद्द कर दिया। अब कोरोना से हालात सुधरने पर ही सउदी सरकार लोगों को हज यात्रा पर आने देगी।

रिलीज से पहले ही ‘आदिपुरुष’ ने तोड़े बाहुबली के रिकॉर्ड

Previous article

हल्द्वानी: अवैध संबंध में प्रेमिका के पति की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured