Breaking News featured छत्तीसगढ़ देश बिहार मध्यप्रदेश राजस्थान राज्य

सरकारी दफ्तरों में क्या ढूढ रही CBI, 25 शहरों में लगातार छापेमारी से अधिकारी सख्ते में

CBI raid jammu municipal

भोपाल। सीबीआई ने सतर्कता टीमों के साथ भोपाल सहित 25 शहरों में केंद्र सरकार, केंद्र शासित क्षेत्रों सार्वजनिक दफतरों में जांच अभियान चलाया। सीबीआई दफ्तरों में जानने की कोशिश कर रही है कि किस तरह से लोगों की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार CBI विभागों में सामान्य नागरिकों की पहुंच की भी जांच पड़ताल कर रही है। छापा मार अभियान में हबीबगंज स्थित डीआरएम दफ्तर के साथ हबीबगंज और भोपाल स्टेशन के इलेक्ट्रिकल विंग से एलईडी की खरीदी से जुड़े दस्तावेज जब्त किए। बीना व इटारसी पहुंची टीमों को भी एलईडी खरीदी में गड़बड़ी से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। हालांकि सीबीआई ने अब तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, पुणे, नागपुर, गांधीनगर, जयपुर, जोधपुर, गोवा, भोपाल, जबलपुर, पटना, रांची, गाजियाबाद, लखनऊ, श्रीनगर, देहरादून, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, हैदराबाद, बेंगलुरू, गुवाहाटी और शिलांग में जांच पड़ताल चल रही है। बताया जा रहा है कि सीबीआई इन शहरों से सटी हुई अन्य प्रमुख जगहों पर भी तलाशी कर रही है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद श्रीनगर में इस तरह की पहली कार्रवाई के बारे में CBI ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Related posts

योग दिवस से पहले दिल्ली में अलर्ट जारी

Pradeep sharma

Govardhan: गोवर्धन धाम में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब, लाखों श्रद्धालुओं ने गिरिराज महाराज की लगाई परिक्रमा

Rahul

सिख गुरुओं के मुद्दे ने पकड़ा जोर, हरसिमरत बोली इतिहास खत्म करने में लगी सरकार

lucknow bureua