featured देश

सोमवार को ‘उड़ता पंजाब’ पर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला

Udta Punjab सोमवार को 'उड़ता पंजाब' पर बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला

नई दिल्ली/मुंबई। विवादों में फंसी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को लेकर अब सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट फैसला सुनाएगा। सेंसर बोर्ड की दलील के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान फिल्म में कुत्ते का नाम बदलने का आदेश दिया।

Udta Punjab

कोर्ट में सुनवाई के दौरान फिल्म निर्माताओं की तरफ से कहा गया कि टीवी हो या सिनेमा, क्या देखना है ये लोगों को देखने दें। फिल्म रिलीज़ के लिए सर्टिफिकेट देना सेंसर बोर्ड की ड्यूटी है। हम किसी की पसंद पर सवाल नहीं उठा सकते हैं। आपने (सेंसर बोर्ड) कैसे किसी शब्द को किसी राज्य से जोड़कर देखा। इस पर सेंसर बोर्ड के वकील ने दलील दी कि जिस संदर्भ में नाम लिया गया है वो ठीक नहीं है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि फिल्म ऐसी बनाइए कि लोग 2 घंटे देख सकें। 1952 से अब तक क्या सेंसर बोर्ड सबको संतुष्ठ कर पाया है?

फिल्म में कुत्ते के नाम पर सेंसर बोर्ड के वकील की दलील थी कि कल अगर कोई अपनी फिल्म में कुत्ते का नाम शाहरुख खान रख दें तो हम इसकी इजाजत नहीं दे सकते। हाईकोर्ट में आज फिर सेंसरबोर्ड की ओर से कहा गया है कि फिल्म के लिए आम आदमी पार्टी ने पैसे दिए हैं। इस बयान को लेकर परसों फिल्म से जुड़े लोगों ने पहलाज निहलानी से माफी की मांग की थी।

Related posts

वैक्सीनेश अभियान के शुभारम्भ के साथ प्रधानमंत्री ने बताई ये बातें, यहां क्लिक कर जानें क्या बोले पीएम मोदी

Aman Sharma

पुनर्जन्म: लड़के ने कहा आठ साल पहले हुई थी मेरी मौत, अपने पुराने मां-बाप के घर पहुंचा,जानिए क्या है मामला

Shailendra Singh

PM Narendra Modi Nation Address: पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आलोचकों को दिया जवाब, जानिए क्या कहा

Rahul