Breaking News featured देश भारत खबर विशेष

दूसरे धर्म को नीचा दिखाने वाले होते हैं ‘अधार्मिक’, नीतीश कुमार का गिरिराज सिंह पर तंज

nitish kumar 1 दूसरे धर्म को नीचा दिखाने वाले होते हैं ‘अधार्मिक’, नीतीश कुमार का गिरिराज सिंह पर तंज

पटना। बिहार में लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान की रोजा इफ्तार पार्टी के आयोजन में बिहार के राजनेताओं का जमावड़ा देखने को मिला, इसी को लकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया था जिसपर सियासत तेज हो गई है। इफ्तार पार्टी में रामचंद्र पासवान, पारस पासवान बेटे चिराग पासवान के अलावा बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी नेता व डिप्टी सीएम सुशील मोदी शामिल हुए।

इफ्तार पार्टी और हम पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी की इफ्तार पार्टी में नीतीश के शामिल होने पर उनकी कुछ तस्वीरें ट्वीट करते हुए भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कटाक्ष किया था कि कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर-सुदंर फोटो आते? उन्होंने कहा कि हम अपने कर्म धर्म में क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते है? गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद जदयू नेताओं ने निशाना साधा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उन्हें ऐसे बयानों से दूर रहने की सलाह दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि धार्मिक होने का अर्थ केवल अपने धर्म के रीति-रिवाजों को मानना नहीं होता है बल्कि दूसरे धर्म का सम्मान करना भी होता है और जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं वे अधार्मिक हैं। सीएम नीतीश ने उनका नाम ना लेते हुए कहा, ‘लेकिन कुछ लोग हैं , जो ऐसा नहीं सोचते हैं। उन्हें लगता है कि खुद के धर्म को मानना काफी है और दूसरे धर्म के रीति – रीवाजों और उनके लोगों को नीचा दिखाना ठीक है। मुझे लगता है कि ऐसे लोग अधार्मिक हैं।’ उन्होंने ने कहा, ‘मैं देख रहा हूं कि आप लोग बार-बार एक व्यक्ति का नाम ले रहे हैं।

Related posts

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में 434 आतंकियों ने किया सरेंडर

kumari ashu

किसान आंदोलनः हरियाणा में किसानों की महापंचायत आज, मंच से हुंकार भरेंगे टिकैत

Aman Sharma

राष्ट्रपति चुनाव: उप्र में शुरू हुआ मतदान, योगी ने डाला पहला वोट

Srishti vishwakarma