दुनिया

इमरान खान के लिए बनाया गया था अनोखा गिफ्ट, जुर्माने के साथ किया गया जब्त

imran khan इमरान खान के लिए बनाया गया था अनोखा गिफ्ट, जुर्माने के साथ किया गया जब्त

एजेंसी, पेशावर। ईद के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उपहार में देने के लिए सांप के चमड़े से बनाए गए सेंडलों को जब्त करने के बाद, 50 हजार रुपये का जुर्माना भरने के बाद लौटा दिया गया है।
देश के एक प्रसिद्ध जूता निर्माता द्वारा बनाए गए ये सैंडल, अधिकारियों ने पाक के वन्यजीव अधिनियम का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त कर लिए थे जिसे 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरने के बाद निर्माता को वापस कर दिया गया।
खैबर पख्तूनख्वा के वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने जहांगीर पुरा बाजार स्थित नूरुद्दीन शिनवारी की दुकान पर छापा मारा और सांप के चमड़े से बने दो जोड़ी परंपरागत पेशावरी सैंडल जब्त कर लिये। ऐसे सैंडल कप्तान स्पेशल चप्पल्स के नाम से जाने जाते हैं और काफी प्रसिद्ध है।
ईद के उपहार में क्रिकेटर से नेता बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को देने के लिए सांप के चमड़े का यह सैंडल बनाया गया था। उसने दावा किया कि सांप की चमड़ी उसे अमेरिका से दो जोड़ी सैंडल बनाने के लिए भेजी गयी थी। एक जोड़ी भेजने वाले के लिए और दूसरा प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए।
जिला वन अधिकारी ग्राहक बन कर उसकी दुकान पर गए और सेल्समैन से सैंडल की मांग की। इसके बाद विभाग ने शिनवारी के खिलाफ कार्रवाई की। अधिकारी ने सैंडल जब्त कर लिया और इसकी पुष्टि के लिए उसे प्रयोगशाला में भेजा। शिनवारी को यह सैंडल सोमवार को वापस मिल गया और इसके लिए उसने 50 हजार रुपये का भारी भरकम जुर्माना भरा।

Related posts

भारत की इस दवा से किया जा रहा डोनाल्ड ट्रंप का उपचार 

Aditya Gupta

कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिका और WHO में तेज हुई तकरार, अमेरिका ने दी धमकियां

Rani Naqvi

Himalayan Balsam: यूरोप के लिए आफत बना हिमालय का ये पौधा, जानिए कारण

Nitin Gupta