उत्तराखंड

ऊंची जाति के लोगों ने दलित को कुर्सी पर बैठकर खाने के एवज में दी मौत

crime murder beaten ऊंची जाति के लोगों ने दलित को कुर्सी पर बैठकर खाने के एवज में दी मौत

एजेंसी, नई टिहरी। भारतीय समाज में आज भी जाति-पांति की परम्परा कायम है और इसी के चलते एक शर्मनाक वाकया सामने आया है। टिहरी जिले के नैनबाग इलाके के श्रीकोट गांव में ऊंची जाति के लोगों ने शादी समारोह में कुर्सी में बैठकर खाना खाने पर एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल युवक ने रविवार को देहरादून के श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मरने वाले युवक की बहन ने कैमप्टी थाने में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मृतक युवक जितेंद्र (23) पुत्र स्व. सेवक दास के चाचा एलमदास ने बताया कि 26 अप्रैल को श्रीकोट गांव निवासी प्रदीप पुत्र कालिया दास की शादी थी। ललोटना गांव से बारात लौटने के बाद रात में शादी की पार्टी थी। पार्टी में सभी वर्गों के लोग आए थे।
पार्टी में कुछ ऊंची जाति के लोग खाना खा रहे थे। इसी दौरान दूल्हे के रिश्ते का चाचा बसाणगांव निवासी जितेंद्र ऊंची जाति के लोगों के सामने कुर्सी पर बैठकर खाने लगा। इस पर सवर्ण युवक ने जितेंद्र की कुर्सी पर लात मार दी। इस दौरान जितेंद्र की थाली से भोजन सवर्णों के कपड़ों में गिर गया। इस पर लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। अगले दिन हालत बिगड़ने पर परिजन उसे नैनबाग स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। हालत में सुधार नहीं होने पर 27 अप्रैल को उसे देहरादून के महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती कराया।
रविवार सुबह उपचार के दौरान जितेंद्र दास ने दम तोड़ दिया। जिससे परिवार में कोहराम मच गया। जितेंद्र की मौत की खबर पर बड़ी संख्या में परिजन, रिश्तेदार और ग्रामीण देहरादून पहुंच गये। टिहरी के कैंपटी थाना की पुलिस के खिलाफ आक्रोश जताकर कार्रवाई की मांग की। युवक की मौत और हंगामे की सूचना पाकर दून और टिहरी पुलिस समेत एलआईयू की टीम मौके पर पहुंच गई। देर शाम तक कोरोनेशन अस्पताल स्थित मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराया।

Related posts

यूके के वित्त मंत्री का पार्थिव शरीर अमेरिका से भारत के लिए रवाना

bharatkhabar

अल्मोड़ा: भारतवर्ष का प्राचीनतम मन्दिर है कटारमल सूर्य मन्दिर, दूर दराज से भक्त आकर करते हैं यज्ञ

Rahul

Uttarakhand News: मंदाकिनी एवं सरस्वती नदी के घाटों तथा नदी के तटों चलाया सफाई अभियान

Rahul