Breaking News featured देश

सर्जिकल स्ट्राइक का असर, लाहौर में भी कम ऊंचाई की उड़ानों पर लगी रोक

effect of surgical strike Pakistan imposed a ban on flights in Lahore सर्जिकल स्ट्राइक का असर, लाहौर में भी कम ऊंचाई की उड़ानों पर लगी रोक

इस्लामाबाद। भारत की तरफ से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है और इसी वजह उसने एक बार फिर से भारत को टार्गेट करते हुए अपने देश के पूरे एयरस्पेस पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान ने एतिहाद बरतते हुए अपने सभी एयरस्पेस से विदेशी कमर्शियल एयरलाइंसों को कम ऊंचाई पर उड़ान भरने से रोक लगा दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने कराची में भी ये रोक लगाई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने अपने इस कदम के पीछे ऑपरेशनल वजह बताई है।

effect-of-surgical-strike-pakistan-imposed-a-ban-on-flights-in-lahore

बता दें कि कुछ समय पहले पाकिस्तान ने कराची के एयरस्पेस 33,000 फीट से नीचे विमानों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया था लेकिन अब पाकिस्तान सरकार ने एक और कदम बढ़ाते हुए लाहौर के एयस्पेस में 29,000 फीट से नीचे विदेशी कमर्शियल एयरलाइंसों विमानों की उड़ानों पर 31 अक्टूबर तक प्रतिबंध लगा दिया है।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर इंडियन एयलाइंस के कमांडर ने बताया कि पाकिस्तान के इस कदम का उड़ानों पर असर पड़ सकता है। इसके साथ ही पूर्वी और अरब देशों की तरफ जाने वाली उन उड़ानों में देरी भी हो सकती है जो कि पाकिस्तान के हवाई मार्ग से गुजरती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के इस प्रतिबंध का कारण सीमा पर बढ़ता तनाव भी हो सकता है और इसी वजह से ऐसी संभावना हो सकती है कि वो अपने एरिए में सैन्य विमानों के साथ एक्सरसाइज करें।

गौरतलब है कि उरी आतंकी हमले में भारत के 19 जवान शहीद हो गए थे जिसका बदला लेते हुए भारत ने पीओके में घुसकर 50 आतंकियों को ढेर कर दिया था। जिसके बाद से पाकिस्तान काफी डरा हुआ है और उसने अपने डर के कारण भारत को परमाणु से उड़ाने की चेतावनी भी दी थी हालांकि पाकिस्तान की इस चेतावनी के चलते उसे अमेरिका ने फटकार भी लगाई है।

Related posts

गोवर्धन: जाम में फंसा गोवर्धन धाम, गिरिराज महाराज के दर्शन करने पहुंचे सैकड़ों श्रद्धालु

Saurabh

ओवैसी और शिवपाल की मुलाकात के क्या हैं मायने, बन सकता है नया गठजोड़

Aditya Mishra

प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री का ताबड़तोड़ दौरा, विकास कार्यों की होगी समीक्षा

Aditya Mishra