featured देश

सड़क-रेल पुल बोगीबील ब्रिज के उद्घाटन में न बुलाए जाने देवगौड़ा ने गुस्से में बोली ये बात

devgoda सड़क-रेल पुल बोगीबील ब्रिज के उद्घाटन में न बुलाए जाने देवगौड़ा ने गुस्से में बोली ये बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश में सबसे लंबे सड़क-रेल पुल बोगीबील ब्रिज का उद्घाटन किया। लेकिन इस कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा नाराज हैं। जनता दल सेक्यूलर (JDS) प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कहा कि असम में देश के सबसे लंबे रेल सड़क पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में मुझे ही नहीं बुलाया गया, जबकि मैंने ही इसकी नींव रखी थी।

devgoda सड़क-रेल पुल बोगीबील ब्रिज के उद्घाटन में न बुलाए जाने देवगौड़ा ने गुस्से में बोली ये बात

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोगीबील में ब्रह्मपुत्र नदी पर 5,900 करोड़ रुपये की लागत से बने 4.9 किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री रहते हुए देवगौड़ा ने 1997 में परियोजना की आधारशिला रखी थी। देवगौड़ा ने कहा, ‘कश्मीर के लिए रेल लाइन, दिल्ली मेट्रो और बोगीबील रेल सड़क पुल वैसी परियोजनाएं हैं, जिन्हें मैंने (बतौर प्रधानमंत्री) मंजूरी दी थी। मैंने हर परियोजना के लिए 100-100 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया था। इनकी आधारशिला रखी थी. लोगों ने आज इसे भुला दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम से इतर मीडिया से बातचीत में ये बातें कही। देवगौड़ा ने कहा, ‘अय्यो रामा! कौन मुझे याद करेगा? कुछ अखबारों ने शायद इसका जिक्र किया हो।’संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि खुद की शुरू की गई परियोजना के उद्घाटन के बारे में वह क्या सोचते हैं? इस पर पूर्व प्रधानमंत्री ने ये प्रतिक्रिया दी। परियोजना पूरी होने में बहुत ज्यादा देरी होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘यहां पर मैं सहमत नहीं हूं। मैंने हासन-मैसुरु परियोजना को 13 महीने में पूरा किया। मैंने दो पुलों का निर्माण कार्य समय पर पूरा किया। आंगनबाड़ी पुल (घाटप्रभा पर पुल) और कृष्णा नदी पर बने पुल को आप जाकर देख सकते हैं।

Related posts

पाकिस्तान की मॉडल कंदील बलूच ‘ऑनर किलिंग’ का शिकार

bharatkhabar

दिशा पटानी की जबरदस्त छलांग का वीडियो बार बार देख रहें हैं लोग, आपने देखा क्या

mohini kushwaha

जनता दरबार में अफसरों पर भड़की मेनका, कहा- तुम्हें शर्म आनी चाहिए

Vijay Shrer