featured उत्तराखंड देश राज्य

पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर भारतीय सैन्य अकादमी में हुआ भव्य लाइट एंड साउंड प्रोग्राम

पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर भारतीय सैन्य अकादमी में हुआ भव्य लाइट एंड साउंड का प्रदर्शन

भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड के ठीक एक दिन पहले मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का आयोजन अकादमी के अन्दर सोमनाथ स्टेडियम में किया गया।इस दौरान अकादमी के जैन्टिलमैन कैडेट ने अपने सीनियर और पास आऊट हो रहे कैडेटों को इस कार्यक्रम के जरिए भावभीनी विदाई थी दी।इस कार्यक्रम में कैडेटों ने अपने कौशल का प्रदर्शन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर भारतीय सैन्य अकादमी में हुआ भव्य लाइट एंड साउंड का प्रदर्शन
पासिंग आउट परेड की पूर्व संध्या पर भारतीय सैन्य अकादमी में हुआ भव्य लाइट एंड साउंड का प्रदर्शन

इसे भी पढ़ेंःभारतीय सैन्य अकादमी में स्थित वॉर मेमोरियल दिलाता है वीरों के बलिदान की याद

पासिंग आउट परेड के पहले भारतीय सैन्य अकादमी के अन्दर बने ओपेन स्टेडियम सोमनाथ स्टेडियम में मल्टी डिस्प्ले प्रोग्राम का का भव्य आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में कैडेटस के घर के लोगों के साथ सैन्य अधिकारियों ने भी शिरकत किया।कार्यक्रम में जहां घुड़सवारों के लाजबाब प्रदर्शन ने सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया।
इस कार्यक्रम में सिख रेजिमेंट के आए जवानों ने अपने बेहतरी भांगड़ा नृत्य के जरिए जैन्टिल मैन कैडेटों को भी थिरकने पर मजबूर कर दिया।उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन ने सभी को वाह वाह करने पर मजबूर कर पूरे स्टेडियम के माहौल को उत्सव में तब्दील कर दिया।

कार्यक्रम में सिख रेजिमेंट की ओर वीर सैनिकों के जोश के दिखाने के लिए कई करतब भी दिखाए गए।तलवार बाजी से लेकर भाले और लठ्ठ का प्रदर्शन शानदार रहा।तो वही पर आग के गोल और बरछी के प्रदर्शन ने लोगों के दांतों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया।

समारोह की शोभा उस वक्त देखते बनी जब घोड़ों पर सवार कैडेटों ने दो टीमों के तौर पर पोलो मैच का प्रदर्शन कर सभी को आश्चर्य चकित कर दिया।इस प्रदर्शन में दोनों टीमों बराबरी पर रहीं लेकिन ये प्रदर्शन लोगों के लिए एक यादगार बन गया।मल्टी टॉस्क एक्टीविटी प्रोग्राम आने वाले पासिंग आउट परेड के लिए एक यादगार बना गया।इसके साथ ही आईएमए के मौजूदा जैन्टिलमैन कैडेटस ने आपने सीनियर साथियों को इस कार्यक्रम के जरिए एक यादगार विदा दी।

वीडियो देखेंः

;

महेश कुमार यादव

Related posts

Funny Guys Are You Doing Well” बोल अलविदा कह गए थे अब्दुल कलाम, मुलायम सिंह से था यह खास रिश्ता…

Shailendra Singh

नोएडा के देसी मुंडे मनवीर गुर्जर का गांव में कुछ ऐसा है ठाठ-बाट

shipra saxena

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अधिकारियों को सख्त निर्देश, कराया जाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

Trinath Mishra