featured देश

राफेल विमान मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

rafel deal राफेल विमान मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

नई दिल्ली: राफेल विमान का विवाद है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। राफेल विमान सौदे को लेकर आज देश का सर्वोच्च न्यायालय सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक सरकार ने सुनवाई से पहले याचिकाकर्ताओं को सौदे की प्रकिया संबंधित जानकारी दे दी है.

rafel deal राफेल विमान मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

साढ़े 10 बजे शुरू से होगी सुनवाई

जिसमें सरकार ने सभी नियमों का पालन करने की बात कही है और निजी कंपनी रिलायंस को ऑफसेट पार्टनर बनाने का फैसला दसॉल्ट का बताया है. साढ़े 10 बजे शुरू होने वाली सुनवाई में आज कोर्ट तय करेगा कि याचिकाकर्ताओं की मांग के मुताबिक जांच की जरुरत है या नहीं.

विमान की कीमत सुप्रीम कोर्ट के सामने रख चुकी है सरकार

वहीं इससे पहले सरकार ने राफेल विमान की कीमत भी सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट के सामने रख चुकी है. इस बीच राफेल विमान सौदे पर फ्रांस की दसॉल्ट कंपनी के सीईओ एरिक ट्रैपियर के बयान ने बीजेपी को कांग्रेस पर पलटवार का मौका दे दिया.

साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हमला अभी भी जारी है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के करसिया में रैली को संबोधित करते हुए हमलावर अंदाज में राहुल ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा. कांग्रेस ने एरिक ट्रैपियर के इंटरव्यू को प्रायोजित और सच छुपाने वाला बताया है.

आपको बता दे कि कांग्रेस समेत मोदी सरकार के तमाम विपक्षी दल इस मामले में सरकार को घेर रहे हैं। हालाकि सरकार इस मामले पर कई बार जवाब दे चुकी है। लेकिन फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रास्वां ओलांद के बाद भारत की राजनीति में एक तरह का भूचाल आ गया था। और कांग्रेस ने मोदी सरकार के साथ-साथ रिलायंस के मालिक पर भी सवाल उठा चुकी है।

Related posts

ट्रंप को भी हटा सकते हैं केजरीवाल, दिल्ली मेट्रो को लेकर बीजेपी नेता ने कसा तंज

Rani Naqvi

UP News: लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग, मची भगदड़

Rahul

फिर से बढ़ने लगे पेट्रोल के दाम, हुई 30 पैसे तक की बढ़ोतरी

Ankit Tripathi