featured देश राज्य

कर्नाटक उप-चुनाव के 2 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी

jhgj कर्नाटक उप-चुनाव के 2 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी

नई दिल्ली: कर्नाटक के दो विधानसभा क्षेत्र रामनगर और जामखंडी और तीन लोकसभा क्षेत्र बेल्लारी, शिमोगा और मांड्या उपचुनाव के लिए आज सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. इन सीटों पर मुख्य रूप से मुकाबला बीजेपी और सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में है.

jhgj कर्नाटक उप-चुनाव के 2 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी

येदियुरप्पा का दावा- पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी

इस उप-चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की साख दांव पर है. शिमोगा सीट पर येदियुरप्पा के बेटे बीएस राघवेंद्र मैदान में हैं. आज सुबह येदियुरप्पा अपने बेटे राघवेंद्र के साथ शिमोगा में आचार्य स्वामी मंदिर पहुंचे. मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लडेंगे अरविंद केजरीवाल बोले, दिल्ली पर ही दूंगा ध्यान

वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी को झटका

उन्होंने कहा, ”101 प्रतिशत आश्वस्त हूं कि शिमोगा सीट पर मेरे बेटे की जीत होगी. हम बेल्लारी और जामखंड में भी जीत दर्ज करेंगे. हम सभी क्षेत्रों में पूर्ण बहुमत से जीतेंगे.” आपको बता दें कि उपचुनाव के लिए वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी को झटका लगा था. जब एक नवंबर को रामनगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार एल. चंद्रशेखर ने पार्टी छोड़ दी.

10 अक्टूबर को बीजेपी में शामिल हुए थे

वह दोबारा कांग्रेस में लौट आए. वह रामनगर उप चुनाव लड़ने के लिए 10 अक्टूबर को बीजेपी में शामिल हुए थे. चंद्रशेखर मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी (जेडीएस) के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे. उप चुनाव से दो दिन पहले और उम्मीदवार द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि के बाद आए चंद्रशेखर के फैसले पर निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि उनका नाम इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बरकरार रहेगा

Related posts

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का जन्मदिन आज, पीएम समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

pratiyush chaubey

Punjab News: राजनीति के मैदान में उतर सकते हैं हरभजन सिंह, आम आदमी पार्टी भेज सकती है राज्यसभा

Rahul

हरीश रावत लटक रहा गिरफ्तारी का फंदा, एकजुट होकर विरोध जता रहे कांग्रेसी

Trinath Mishra