featured खेल देश

एमएस धोनी को टी20 टीम से क्यों किया बाहर ? चीफ सलेक्टर ने बताई यह वजह

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी20 टीम से एमएस धोनी की छुट्टी के बाद सभी फैंस के दिमाग में ये सवाल घूम रहा है कि आखिर क्यों चयनकर्ताओं ने ये कड़ा फैसला लिया. इस पर खुद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपनी सफाई देते हुए बतौर विकेटकीपर नया विकल्प तलाशने की बात कही है.

जब MS धोनी को कुलदीप यादव पर आया था गुस्‍सा एमएस धोनी को टी20 टीम से क्यों किया बाहर ? चीफ सलेक्टर ने बताई यह वजह

विकेटकीपर के तौर पर दूसरे विकल्प की तलाश

एमएसके ने कहा, ‘एमएस धोनी अगले छह टी20 मुकाबले नहीं खेलेंगे क्योंकि हम विकेटकीपर के तौर पर दूसरे विकल्प की भी तलाश कर रहे हैं. टीम के साथ ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हैं. इसलिए उन्हें विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का मौका मिलेगा.’ हालांकि इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि ऐसा नहीं है कि टी20 क्रिकेट में ये धोनी के करियर का अंत है. उन्होंने कहा, ‘टी20 क्रिकेट में ये धोनी के करियर का अंत नहीं है.’

टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान

बीसीसीआई ने शुक्रवार को वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. हैरानी की बात है कि धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट में जमने के बाद पहली बार टीम से बाहर किए गए हैं.

भले ही धोनी का बल्ला पिछले कुछ समय से रन नहीं बरसा पा रहा हो लेकिन 37 वर्षीय धोनी की कप्तानी ने भारतीय क्रिकेट एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा है. धोनी की कप्तानी में ही साल 2007 टी20 विश्वकप से भारतीय क्रिकेट की काया पल्टी. उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल मैच भी खेले हैं.

Related posts

उपहार सिनेमा हादसे के दोषी की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

Rahul srivastava

…तो इसलिए सिर्फ लिखे हुए भाषण ही पढ़ती है मायावती

kumari ashu

कष्टों से मुक्ति पानी है तो नरसिंह जयंती पर करें ये काम, जानें किस समय पूजा करने से मिलेगा लाभ…

Mamta Gautam