featured दुनिया देश

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर ट्वीट का दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर ट्वीट का करारा जवाब दिया है। दरअसल, सोमवार को इमरान खान ने कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बताया था और कहा था कि भारत निर्दोष कश्मीरियों को मार रहा है। इसके जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा उनके ट्वीट में की गई टिप्पणियां बेहद खेदजनक हैं।

india भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर ट्वीट का दिया करारा जवाब

पाकिस्तान नेतृत्व को अपने मामलों पर ध्यान देना चाहिए

बता दें कि भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के बजाय, पाकिस्तान नेतृत्व को अपने मामलों पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान, भारत और उसके अन्य पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवादियों और आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के बजाय आतंकवाद और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करके इस क्षेत्र के लोगों के हितों की सेवा करे। इससे पहले इमरान खान ने ट्वीट कर इमरान खान ने कहा था, ‘भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा बेगुनाह कश्मीरियों की हत्या के नए चक्र की कड़ी निंदा करते हैं।

कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए

वहीं समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के तहत कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। इमरान खान की यह टिप्पणी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ स्थल पर एक विस्फोट में छह नागरिकों के मारे जाने के एक दिन बाद आई। रविवार को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे जबकि वहां मुठभेड़ के बाद हुए एक विस्फोट में छह नागरिक मारे गए।

Related posts

रामदेव ने ओलम्पिक मेडल विजेता को किया चित!

kumari ashu

महागठबंधन पर बोले नीतीश कुमार, जनता के लिए प्रतिबद्धताओं को करेंगे पूरा

piyush shukla

उत्तराखंड: थाली और शंख बजाकर व्यापारियों ने जताया विरोध, उग्र आंदोलन की चेतावनी

pratiyush chaubey