featured देश मध्यप्रदेश राज्य

व्यापम घोटाला: कांग्रेस नेता दिग्विजय, कमलनाथ और सिंधिया पर FIR दर्ज

कमलनाथ ने लगाया दिग्विजय को किनारे व्यापम घोटाला: कांग्रेस नेता दिग्विजय, कमलनाथ और सिंधिया पर FIR दर्ज

नई दिल्ली : व्यापम घोटाले में राज्य सरकार के खिलाफ कोर्ट जाना कांग्रेस को ही भारी पड़ गया है। मामले में भोपाल जिला अदालत के आदेश पर गुरुवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ समेत दिग्गज नेताओं के ख़िलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

कमलनाथ ने लगाया दिग्विजय को किनारे व्यापम घोटाला: कांग्रेस नेता दिग्विजय, कमलनाथ और सिंधिया पर FIR दर्ज

फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराओं में दर्ज की गई एफआईआर

मामले में श्यामला हिल्स पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, व्हिसल ब्लोअर प्रशांत पांडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन कांग्रेसियों पर धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने की धाराओं में एफआईआर की गई है। बीजेपी लीगल सेल ने जिला कोर्ट में इस मामले में परिवाद दायर किया था। उस पर कोर्ट ने पुलिस को एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान करने का आदेश दिया था।

जांच कर रही है पुलिस

पुलिस का कहना है कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज करने के बाद अब जांच की जा रही है। फिलहाल कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। जांच रिपोर्ट जल्द ही कोर्ट में पेश की जाएगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कोर्ट में 27 हजार पेज के दस्तावेज, एक एक्सल शीट और एक पैन ड्राइव पेश की थी। सीबीआई ने अपनी जांच में किसी को दोषी नहीं पाया था। लेकिन दिग्विजय सिंह का दावा है कि सीबीआई ने शिवराज सिंह को बचाने की कोशिश की है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह समेत 18 लोगों के खिलाफ भोपाल की स्पेशल कोर्ट में परिवाद दायर किया था।

सेक्स सीडी मामले में कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को सीबीआई की विशेष अदालत से मिली जमानत

Related posts

सीएम योगी ने की 11 समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक,  लॉकडाउन-3 के चलते उद्योग-धंधों के लिए दिए निर्देश

Shubham Gupta

वाहन चोरी के एक घण्टे के भीतर ही पुलिस ने आरोपी को धर-दबोचा

Trinath Mishra

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2020, आज शाम तक 426 ई -पास जारी

Samar Khan