featured दुनिया देश

यूएनजीए के 73 वें सत्र के दौरान भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य चयनित देशों के साथ बैठक

sushma swaraj 1 यूएनजीए के 73 वें सत्र के दौरान भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य चयनित देशों के साथ बैठक

न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 73 वें सत्र के दौरान भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य चयनित देशों के साथ सोमवार को एक बैठक आयोजित करेगा। इस बैठक में खतरे से मुकाबले का मुद्दा अहम रहेगा। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बैठक का हिस्सा होंगे।

sushma swaraj 1 यूएनजीए के 73 वें सत्र के दौरान भारत संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य चयनित देशों के साथ बैठक

सोमवार को स्वराज के लिए एक जाम-पैक दिन होगा क्योंकि वह मोरक्को के विदेश मामलों के मंत्री नासर बोरीता और विदेश मामलों के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि फेडरर मोगेरिनी के साथ बैठक से शुरू होने से पहले द्विपक्षीय बैठकों का आयोजन करेंगे। वह लिकटेंस्टीन विदेश मंत्री ऑरेलिया फ्रिक, नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली, स्पेन के विदेश मंत्री जोसेफ बोरेल, कोलंबिया के विदेश मंत्री कार्लोस होम्स ट्रुजिलो से बाद में मिलेंगे।

उसके बाद सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में जनरल असेंबली हॉल में नेल्सन मंडेला शांति शिखर सम्मेलन में भाग लेंगी। भारतीय विदेश मंत्री इक्वाडोर विदेश मंत्री जोस वालेंसिया, ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिज पायने और मंगोलियाई विदेश मंत्री त्सोगबातर दमदीन जैसे अन्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ अपनी शेष द्विपक्षीय बैठकों को फिर से शुरू करेंगे।

वहीं अंत में, स्वराज राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की शताब्दी के सम्मान में दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा द्वारा एक स्वागत समारोह में भाग लेंगे। सामान्य बहस 25 सितंबर को शुरू होगी। 1 9 3 संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों के विश्व नेता वैश्विक निकाय को संबोधित करेंगे।

Related posts

Covid-19: पिछले 24 घंटें में कोरोना के मिले 7,350 नए केस, 202 लोगों ने हारी जंग

Rahul

भगवद गीता के अनमोल विचार-जरुर पढ़े

mohini kushwaha

योगी के आने से ‘दूसरा पाकिस्तान’ बनने से बचा यूपी : साध्वी प्राची

shipra saxena