featured देश

उप्रःफतेहपुर में स्कूल गए दो भाईयों की तालाब में डूबकर हुई मौत

उप्रःफतेहपुर में स्कूल गए दो भाईयों की तालाब में डूबकर हुई मौत

उत्तर प्रदेशः फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के त्रिलोकीपुर निवासी कैलाश नाथ और कैलाश नाथ का भाई दोनों भाइयों के बच्चे गांव में ही स्थिति सरकारी प्राथमिक विधालय के कक्षा पांच के छात्र हैं। आज रोज की तरह दोनों विधालय पढ़ने के लिए गए मगर छुट्टी होने के बाद दोनों घर नहीं लौटे घर वापस न आने पर परिजनों को अपने बच्चो की चिंता सताने लगी परिवार वाले गांव के लोगों से पहले अपने बच्चों की जानकारी ली मगर कोई पता नहीं लगा।

 

उप्रःफतेहपुर में स्कूल गए दो भाईयों की तालाब में डूबकर हुई मौत
उप्रःफतेहपुर में स्कूल गए दो भाईयों की तालाब में डूबकर हुई मौत

इसे भी पढ़ेःफतेहपुर: अध्यापक ने की छात्र की पिटाई, फटा कान का पर्दा

पता करके परेशान हुए परिजन स्कूल गए तो छुट्टी हो चुकी थी, बच्चे कही नज़र नहीं आये। परिजनों की धड़कने तेज हो गयी। स्कूल के इर्द गिर्द ढूंढ़ना शुरू किया। स्कूल से लगभग पांच सो मीटर दूर बच्चों को परिजन ढूढ़ते हुए तालाब नुमा गढ्ढा किनारे स्कूल का बस्ता मिला बस्ता देख समझ गए।

पानी की तरफ देखा तो बच्चो की तैरती लाश मिली लाश की खबर बिजली की तरह पूरे गांव में फेल गयी देखते ही देखते जमावड़ा लग गया ग्रामीणों की मदद से जैसे तैसे बच्चो को बाहर निकाला गया। वहीं सुचना मिलते ही मौके पर जिला प्रशाशन ने पहुंच कर बच्चो के माता पिता का दुख दर्द बाटते हुए शव को शव विच्छेदन ग्रह के लिए भेज दिया।

वहीं ग्रामीण अखलेश ने बताया की इन मौतों का जिम्मेदार प्रधान और स्कूल प्रशासन हैं। प्रधान ने अपनी दबंगई के बल पर यहां पर स्कूल के पीछे मट्टी खनन कराया जिस कारण यहां गहरे गढ्ढे तालाब के रूप धारण कर चुके हैं। हमने इसकी शिकायत पुलिस में भी की मगर हमारी कोई सुनाई नहीं हुयी।स्कूल प्रशासन से भी शिकायत किया मगर वहां भी कोई सुनाई नहीं हुयी। इन मौत का जिम्मेदार यहां का प्रधान और स्कूल प्रशासन हैं। इनके खिलाफ सख्त कारवाही होना चाहिए।

वहीं मृतक छात्रों के पिता से बात की गयी उन्होंने बताया की मेरे बच्चे स्कूल पढ़ने गए थे लौट कर घर नहीं आये। हम लोग ढूढ़ने गए बच्चों का बस्ता देखा दोनों की तालाब में डूब कर मौत हो गयी इस बारे में पहुंची तहसीलदार विधुति सिंह ने बताया की जांच कराई जो भी सहायता बनती हैं परिजनों को मुहैया करानी की कोशिश की जायगी।

पारुल सिंह

Related posts

योग दिवस के मौके पर सीएम योगी ने राजनाथ सिंह संग किया योग, कहा मजहब से ना जोड़े योग

mohini kushwaha

….आज हेजल के हो जाएंगे युवराज

shipra saxena

कोरोना का इलाज कराना को पड़ा भारी, अस्पातल ने थमाया 8 करोड़ का बिल..

Mamta Gautam