featured देश मध्यप्रदेश राज्य

पीएम मोदी के इंदौर दौरे के लेकर खुफिया एजेंसियों ने जताई आतंकी हमले की आशंका

pm modi पीएम मोदी के इंदौर दौरे के लेकर खुफिया एजेंसियों ने जताई आतंकी हमले की आशंका

इंदौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल इंदौर आ रहे हैं। वे यहां बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु के वाअज में शामिल होंगे। इसी बीच खुफिया एजेंसियों ने पीएम मोदी पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद विशेष एतिहात बरते जा रहे हैं।

पीएम मोदी
पीएम मोदी

महिला के भेष में आतंकी कर सकते हैं हमला

बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने इनफुट दिया है कि आतंकी, महिला के भेष में पंडाल में घुस सकते हैं। पहले से ही काफी सतर्कता बरत रही सुरक्षा एजेंसियां इस सूचना के बाद और ज्यादा अलर्ट हो गई हैं। बोहरा समाज के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब वाअज में कोई प्रधानमंत्री शामिल होगा और उनके संबोधन के लिए वाअज रोकी जाएगी। पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल सैफी मस्जिद पर 30 मिनट रुकेंगे।

ऐसी होगी पीएम सुरक्षा व्यव्स्था

पुलिस ने पंडाल में प्रवेश करने वाले हर शख्स की निगरानी शुरू कर दी है। डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था फोर लेयर कर दी गई है। चारों चरणों से गुजरने के बाद ही लोग पंडाल में प्रवेश पा सकेंगे। कार्यक्रम में आने वाले व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

पंडाल पर नजर रखेंगे जर्मन तकनीक के कैमरे

जिस पंडाल में कार्यक्रम होगा वहां जर्मन टेक्नोलॉजी से लैस 125 कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों की मदद से किसी भी इंसान की छोटी से छोटी चीज पर भी नजर रखी जा सकेगी। शहर के 500 डॉक्टर्स मेडिकल इमरजेंसी के लिए उपलब्ध रहेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए सैयदना साहब के 15 हजार सुरक्षा कर्मी भी तैनात हैं। सुरक्षा के लिए सैयदना साहब के 15 हजार सुरक्षा कर्मी भी तैनात हैं, वहीं, पीएम कवरेज के लिए मीडिया को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। पीएम के आने-जाने के समय कुल 20 मिनट के लिए इंदौर नो फ्लाइंग जोन होगा।

Related posts

26/11 के हमले में मां-बाप को खो चुका बेबी मोशे 9 साल बाद मुंबई पहुंचा

Rani Naqvi

सेना के जवानों ने पुलिसकर्मियों को पीटा, केस दर्ज करने की मांग

Pradeep sharma