featured देश राज्य

23 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत

मोदी सराकर केंद्रीय कर्माचारियों को दे सकती है बड़ा तोहफा,महंगाई भत्ते में दो फीसद की बढ़ोतरी की संभावना

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड से केंद्र की महत्वपूर्ण आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय जन आरोग्य योजना की शुरूआत करेंगे। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को आशा कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप एवं वीडियो लिंक के माध्यम से संवाद के दौरान यह बात बताई।

modi 17 23 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि वह हरियाणा के करनाल की बेटी करिश्मा का जिक्र करना चाहते हैं, जो आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी बनी है। उन्होंने कहा, ‘हरियाणा की बिटिया करिश्मा 50 करोड़ गरीब लोगों के लिए सच्चे अर्थो में करिश्मा बन कर आई है। उसे लोग आयुष्मान बेबी भी कहने लगे हैं।’

आयुष्मान भारत योजना देश में 25 सितंबर से..

मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना देश में 25 सितंबर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर लागू होगी। उन्होंने कहा, ‘वे इसकी शुरूआत 23 सितंबर को झारखंड के आदिवासी इलाके से करेंगे।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गरीब अब गंभीर बीमारी के इलाज के लिए लाचार महसूस नहीं करेंगे और अपना सबकुछ गिरवी रखने को मजबूर नहीं होंगे ।

पांच लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर उन्हें प्राप्त होगा। इस योजना के लिये लाभार्थियों का चयन हो गया है। आपको बता दें कि पीएम मोदी इससे पहले भी कई बार नमों ऐप के जरिए कई क्षेत्र के लोगों से बात कर चुके हैं। वहीं कई बार इसी बातचीत को लेकर विपक्षी दल प्रधानमंत्री मोदी पर वार कर चुके हैं।

Related posts

मेरठ: फ्लो मीटर बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापा, 6 लोग गिरफ्तार

pratiyush chaubey

UP Election 2022: यूपी चुनाव के फाइनल राउंड में कई दिग्गजों की अग्नि परीक्षा, आज शाम से थमे का प्रचार

Neetu Rajbhar

कांग्रेस ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट

shipra saxena