featured Breaking News देश

‘आप’ विधायक अमानतुल्ला यौन शोषण मामले में गिरफ्तार

amanat ullah khan 'आप' विधायक अमानतुल्ला यौन शोषण मामले में गिरफ्तार

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला खान को बुधवार को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। उनके रिश्तेदार की पत्नी ने उनके खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “हमने आज (बुधवार) खान को गिरफ्तार कर लिया। उनके रिश्तेदार की पत्नी की शिकायत मिलने के बाद हमने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था।”

amanat-ullah-khan

दक्षिण दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक खान ने ट्विटर पर लिखा, “यहां सरिता विहार में डीसीपी के कार्यालय में सामान्य बातचीत के लिए आया था। लेकिन, उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया।” महिला की शिकायत के बाद खान के खिलाफ 10 सितम्बर को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता ने खान पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया था। खान ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उनका ‘महिला के साथ कोई संबंध नहीं है।’ आप नेता को धारा 354 (शील भंग करने के इरादे के साथ महिला पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 509 (महिला के शील का अपमान करने के इरादे से शब्दों, भंगिमाओं का प्रयोग या कृत्य), 506 (आपराधिक धमकी), 498-ए (महिला के पति के रिश्तेदार द्वारा क्रूरता) और आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज किया गया है।

खान रविवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण करने गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया था।

Related posts

दिल्ली में सभी पेट्रोल पंप रहेंगे बंद, लोगों को पेट्रोल को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

Rani Naqvi

अमेरिका की चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान ने नहीं की तालिबानियों के खिलाफ कार्रवाई

Breaking News

अयोध्या में सीएम योगी ने की त्रेतायुग की याद ताजा, दीपदान कर मनाई भव्य दीपावली

piyush shukla