Breaking News featured देश

सेना ने घुसपैठ कर रहे 12 आतंकियों को मार गिराया, एक जवान शहीद

indian army सेना ने घुसपैठ कर रहे 12 आतंकियों को मार गिराया, एक जवान शहीद

श्रीनगर। मंगलवार को हुए सीमापार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए भारतीय जवानों ने अब तक 12 आतंकियों को मार गिराया है, आपको बता दें कि इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। मुठभेड़ अब समाप्त हो चुकी है, सर्च ऑपरेशन जारी है पर ताजा समाचाार मिलने तक किसी भी आतंकी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। हालिया दिनों में सेना के शहीद जवानों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।

indian-army

इस विषय पर जानकारी देते हुए श्रीनगर में सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘उरी और नौगाम सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की आतंकवादियों की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया गया। दोनों ही जगहों पर अभियान जारी है।’ प्रवक्ता ने अभी तक चलाये गये अभियानों में मारे गये आतंकवादियों की संख्या पर टिप्पणी करने से मना कर दिया और कहा कि उचित समय पर जानकारी सार्वजनिक की जाएगी। दूसरी तरफ नौगाम क्षेत्र में अभियान में एक जवान शहीद हो गया।

रविवार को सीमापार से हुए आतंकी हमले का जवाब देने के लिए सरकार कई विकल्पों पर विचार कर रही है। पिछले दिनों हुए हमले में 20 जवान मारे गये थे। इस संबंध में आज सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गयी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उरी हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव एस जयशंकर समेत शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में फिर से जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। इससे पहले रविवार को जैश-ए-मोहम्मद के चार पाकिस्तानी आतंकवादियों ने उरी सेक्टर में सेना के एक बेस पर हमला कर 18 जवानों की जान ले ली और कई अन्य को घायल कर दिया। सभी चारों आतंकवादी भी मारे गये थे।

Related posts

पंजाबः राज्‍य में राष्ट्रीय पोषण योजना से मिली कई लाभार्थियों को कुपोषण से राहत

mahesh yadav

आरके सिंह ने सौर और पवन ऊर्जा क्षेत्र के लिए विवाद निपटारा प्रणाली को मंजूरी दी

bharatkhabar

Makar Sankranti 2023: जानिए इस साल कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति, कैसे करें पूजा

Rahul