featured देश राज्य

महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, ये था प्लान

ast महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, ये था प्लान

मुंबई। महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस का दावा है कि ये संदिग्ध राज्य में कई जगहों पर हमले की योजना बना रहे थे। मुंबई की विशेष अदालत ने अभियुक्तों को 18 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। गिरफ़्तार किए गए तीन लोगों का नाम वैभव राउत, शरद कलास्कर और सुधना गोंडलेकर है। एटीएस के मुताबिक, उन्हें कलास्कर के घर से एक काग़ज़ मिला है जिस पर बम बनाने की विधि लिखी हुई है। एटीएस का दावा है कि वैभव राउत के मुंबई में नालासोपारा स्थित घर से 22 क्रूड बम और जिलेटिन स्टिक्स मिली हैं। वो ये भी दावा कर रहे हैं कि तीनों संदिग्ध एक-दूसरे के संपर्क में थे।

 

ast महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया, ये था प्लान

 

बता दें कि एटीएस ने अदालत को बताया कि उन्हें यह सूचना मिली थी कि कुछ अज्ञात लोग पुणे, सतारा, नालासोपारा और मुंबई में चरमपंथी गतिविधियों को अंजाम दे सकते हैं। इसी के मद्देनज़र एटीएस ने तफ़्तीश की और तीन लोगों पर मुक़दमा दर्ज किया गया। वैभव राउत को सनातन संस्था का सदस्य बताया जा रहा है, लेकिन संस्था ने इस दावे को ख़ारिज़ किया है। सनातन संस्था से जुड़े सुनील घनावत ने वैभव को ‘हिंदू गोवंश रक्षा समिति’ का सदस्य बताया है।

वहीं अभियुक्त के वकील संजीव पुनालेकर ने कहा कि वैभव हिंदूवादी कार्यकर्ता हैं और हम उन्हें हर तरह का सहयोग देंगे। संजीव ने कहा कि “वैभव गोरक्षक हैं। ईद के वक़्त उन्होंने जानवरों की कुर्बानी देने का विरोध किया था। सरकार उनकी ज़िंदग़ी बर्बाद करना चाहती है।”वैभव राउत के बारे में जब गूगल पर सर्च किया गया तो सनातन संस्था से सम्बन्धित पेज खुले लेकिन उनमें से कई लिंक अब खुल नहीं रहे हैं।

Related posts

उत्तराखंड में बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज कैसे रूकेंगे मामले?

Mamta Gautam

उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2020, आज शाम तक 426 ई -पास जारी

Samar Khan

राहुल गांधी हुए भिवंडी अदालत में पेश, बोले मैं दोषी नहीं हूं

Rani Naqvi