featured देश यूपी राज्य

जिलाधिकारी ने पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाओ का दिया सन्देश

jilaadhikari जिलाधिकारी ने पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाओ का दिया सन्देश

हरदोई। उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने आज एक प्राइवेट स्कूल के 23 वें स्थापना दिवस पर स्कूल के बच्चो को अपने सम्बोधन में कहा की आज के बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं। उन्होंने पर्यावरण से लेकर बच्चो की शिक्षा से लेकर उनके अभिभावको से लेकर स्कूल के टीचरों को सम्बोधित करते हुए कहा की आज घटना दुर्घटनाये जो हो रही हैं हमारे बच्चे चलती गाडी पर मोबाइल का इस्तिमाल करते हैं।उन्होंने यह भी कहा की बच्चे हैं तो समाज हैं समाज बदलेगा तो दिशा बदलेगी।

jilaadhikari जिलाधिकारी ने पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाओ का दिया सन्देश

उन्होंने कहा की घर से लेकर बाहर की साफ़ सफाई करने की जिम्मेदारी हर नागरिक की हैं। पेड़ पौधे जिस तरह से कम होते जा रहे हैं अगर यही हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब हम साँसे लेने को तरस जायगे। हर नागरिक का कर्तब्य हैं पर्यावरण बचाने की समाज के हर जिम्मेदार नागरिक को एक पेड़ लगाना चाहिए और उसके साथ साथ उस पौधे की देख रेख भी करे।

वहीं इसी के साथ उन्होंने फीता काटकर उदघाटन केम्पस के क्रीड़ा मैदान का किया। उसके बाद जिलाधिकारी ने स्यम पेड़ लगाकर लोगो को सन्देश दिया इस केम्पस में पांच सौ पेड़ो को लगाने की ब्यवस्था की गयी थी उसके बाद जिलाधिकारी वहा से चले गए। स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। इस मौके पर जिले के आलाधिकारियों के अलावा पत्रकारो ने भी पौधा रोपण किया।

Related posts

पेगासस जासूसी मामला: सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते होगी सुनवाई

pratiyush chaubey

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करूणानिधि की हालाज नाजुक,अस्पताल के बाहर समर्थकों का लगा तांता

rituraj

एप्पल के सीईओ कुक से मिले मोदी, ‘मेक इन इंडिया’ पर हुई चर्चा

bharatkhabar