featured देश

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना,खरीफ की फसलों के एमएसपी को बताया राजनीतिक लॉलीपॉप

06 64 कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना,खरीफ की फसलों के एमएसपी को बताया राजनीतिक लॉलीपॉप

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बीते दिनों मोदी सरकार जमकर निशाना साधा है। निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा घोषित किए गए खरीफ की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को राजनीतिक लॉलीपॉप है। यह घोषणा भी महज एक जुमला साबित होगी।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 में भी ऐसी ही घोषणा कर किसानों का समर्थन हासिल किया था लेकिन उसके बाद चार साल तक केंद्र सरकार एमएसपी पर कभी खरी नहीं उतरी।

06 64 कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना,खरीफ की फसलों के एमएसपी को बताया राजनीतिक लॉलीपॉप

सुरजेवाला ने घोषणा को महज एक राजनीतिक ढकोसला बताया

सुरजेवाला ने एक प्रेस वार्ता करके मोदी सरकार की इस घोषणा को महज एक राजनीतिक ढकोसला बताया है। सुजेवाला ने कहा कि आज किसान को न एमएसपी मिल पा रहा है, न कर्ज से मुक्ति, न मेहनत की कीमत और न ही उन्हें कर्ज से मुक्ति मिल सकी है।

किसान कह रहा है कि झूठ और जुमलों से उनका पेट नहीं भर सकता। बतौर सुरजेवाला, केंद्र सरकार द्वारा घोषित एमएसपी, किसी भी तरह से लागत जमा पचास प्रतिशत की शर्त को कभी पूरा नहीं करता। अगर मोदी सरकार पिछले चार साल में उक्त तरीके से मुनाफा किसानों को दे देती तो देश के किसानों के हाथ में दो लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त आय होती।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एमएसपी की घोषणा करते वक्त एक तरफ कह रहे हैं कि समर्थन मूल्य में कॉस्ट ऑफ लैंड को बढ़ाया गया है, जबकि दूसरी ओर वे यह कहते हैं कि कॉस्ट ऑफ लैंड को इसमें शामिल ही नहीं किया गया है।

प्रधानमंत्री के ट्वीट को बताया जुमला

कांग्रेसी नेता ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को लेकर जो ट्वीट किया है वह भी एक जुमला है। बता दें कि मोदी ने एमएसपी की घोषणा के बाद ट्वीट कर कहा था कि उन्होंने किसानों से जो वादा किया था, उसे पूरा कर दिया गया है। सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं। भाजपा सरकार किसानों के साथ जो कू्रर मजाक कर रही है, उसकी सजा उसे 2019 के चुनाव में मिल जाएगी।

Related posts

छत्तीसगगढ़ः बिहार बंगाल की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बने छत्तीसगढ़ियों की सरकार-पूर्व मुख्यमंत्री

mahesh yadav

राज्य के सभी विश्वविद्यालय सामाजिक,आर्थिक परिवर्तन लाने के लिए शोध कार्य करें – सीएम

mahesh yadav

Breaking News