featured देश राज्य

दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने के आसार,29 से दिल्ली में मानसून की शुरूआत

rain दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने के आसार,29 से दिल्ली में मानसून की शुरूआत

नई दिल्ली:  दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने के आसार दिख रहें है। दिल्ली वालों को 29 जून से 1 जुलिस के बीच बड़ राहत मिल सकती है। चूंकि मानसून भारत के उत्तरी हिस्सों की तरफ बढ़ रहा है, इसलिए अगले 24 घंटों में दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मानसून पूर्वी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों तक पहुंच गया है। बुधवार को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश हुई । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, मॉनसून गुजरात क्षेत्र, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और पूरे जम्मू-कश्मीर के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ेगा।

rain दिल्ली वालों को गर्मी से राहत मिलने के आसार,29 से दिल्ली में मानसून की शुरूआत

29 जुलाई से दिल्ली में मानसून

मौसम विभाग ने 29 जून को दिल्ली में मानसून की सामान्य शुरुआत तिथि के रूप में भविष्यवाणी की है। वहीं इस दौरान दिल्ली का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

आपको बता दें कि बीते दिनों पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश ने लोगों को गर्णी से राहत दी थी जिसेक बाद मौसम विभाग ने यह आशंका जताई है कि यह मानसून अब उत्तर भारत की ओर बढेगा और उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश से लोगों को राहत मिलेगी।

Related posts

पटना में आज होगी तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई, पढ़ें शादी की कुछ खास बातें

rituraj

अखिलेश को कल का लौंडा कहने वाले नरेश अग्रवाल के फिर बिगड़े बोल, कहा मैंने शराब बंटवाई है

bharatkhabar

Delhi News: सिसोदिया के खिलाफ चलेगा भ्रष्टाचार का मुकदमा, केंद्र के फैसले पर बीजेपी नेताओं ने प्रतिक्रिया

Rahul