Breaking News featured देश

घाटी में बंद के चलते सुरक्षा बलों की तैनाती, लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित

Security forces deployed in Kashmir life of people affected badly घाटी में बंद के चलते सुरक्षा बलों की तैनाती, लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में पिछले दो माह से भी अधिक समय से जारी हिंसा व तनाव के मद्देनजर गुरुवार को सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। इस बीच, अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद का भी 69वां दिन है, जिसके कारण घाटी में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, श्रीनगर और अन्य जिला मुख्यालयों में आज (गुरुवार) कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की गई है।

security-forces-deployed-in-kashmir-life-of-people-affected-badly

घाटी में अलगाववादियों की ओर से आहूत बंद के कारण सार्वजनिक परिवहन, मुख्य बाजार और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी बंद हैं। सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय भी बंद हैं। साथ ही पिछले 69 दिनों से घाटी के बारामूला कस्बे और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बे के बीच ट्रेन सेवा भी बंद है। घाटी में इंटरनेट सेवा सोमवार से ही बंद है। कॉल की सुविधा भी केवल बीएसएनएल पोस्टपेड पर ही उपलब्ध है।

अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर श्रीनगर स्थित उनके घरों में नजरबंद रखा गया है। घाटी में आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद नौ जुलाई को भड़की हिंसा में अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11,500 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Related posts

जालौन में मानवता हुई शर्मसार, ई-रिक्शा चालक ने भिखारी के साथ किया दुष्कर्म

Shailendra Singh

विदेश में रहने वाले भारतीय धारा-370 के बारे में दूसरे देशों को बताएं सही स्थिति

Trinath Mishra

फतेहपुर: इस क्षेत्र में जाम का झाम, हजारों लोग रोज होते हैं परेशान

Shailendra Singh