Uncategorized

पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी सपोर्टर की हत्या, हाईटेंशन वायर से लटका मिला शव

bjp supporter पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी सपोर्टर की हत्या, हाईटेंशन वायर से लटका मिला शव

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक और BJP सपोर्टर की हत्या कर दी गई है। पुरुलिया में तीन दिन के भीतर किसी बीजेपी सपोर्टर की हत्या का यह दूसरा मामला सामने आया है। पुरुलिया के बलरामपुर में शनिवार को तब हड़कंप मच गया, जब एक व्यक्ति का शव हाईटेंशन खंबे से लटकता मिला।

 

bjp supporter पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी सपोर्टर की हत्या, हाईटेंशन वायर से लटका मिला शव

 

पुलिस ने बताया कि बलरामपुर के डाभा गांव में एक हाईटेंशन बिजली के खंबे से 30 वर्षीय दुलाल कुमार का शव लटकता मिला है। मृतक बलरामपुर इलाके के ही गोपालडी गांव का रहने वाला था और शुक्रवार से ही लापता था।

 

राज्य के BJP नेता और केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी पर बंगाल में तानाशाही चलाने का आरोप लगाया है। साथ ही बाबुल सुप्रियो ने सत्तारूढ़ तृड़मूल कांग्रेस और पुलिस के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया है और कहा है कि पुलिस तृड़मूल द्वारा फैलाई जा रही हिंसा को सपोर्ट कर रही है।

 

 

 

मृतक के घरवालों ने बताया कि दुलाल शुक्रवार की शाम 8 बजे के करीब बाइक से खेतों की ओर गया था। जब देर रात तक दुलाल घर नहीं लौटा तो घरवालों को शंका हुई और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। शनिवार की सुबह पुलिस ने दुलाल का शव खेत में लगे हाईटेंशन बिजली के खंबे से लटकता पाया। नजदीक ही उसकी बाइक भी खड़ी मिली।

 

बीजेपी की प्रदेश इकाई ने दावा किया है कि दुलाल पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता था और हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में उसने बढ़-चढ़कर प्रचार कार्य में हिस्सा लिया था। इलाके के बीजेपी नेताओं का यह भी दावा है कि दुलाल ने तीन दिन पहले पुरुलिया में एक अन्य बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की मौत के विरोध प्रदर्शन में भी हिस्सा लिया था।

 

हालांकि पुरुलिया के SP जॉय विश्वास ने कहा है कि हत्या के पहला केस निजी रंजिश के चलते हुई। हम उसकी जांच कर रहे हैं और उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरा केस खुदकुशी का मामला लग रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

 

बता दें कि बीते गुरुवार को पुरुलिया के बलरामपुर इलाके के सुपढ़ीह गांव में 19 वर्षीय त्रिलोचन महतो की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया था। इतना ही नहीं त्रिलोचन के पीठ पर एक पोस्टर भी चिपका था, जिस पर लिखा था “बीजेपी के लिए काम करने का यही हश्र होगा।”

 

दुलाल की मौत को लेकर आत्महत्या की भी आशंका जताई जा रही है, हालांकि घरवालों ने इससे इनकार किया है। दुलाल की एक रिश्तेदार का कहना है कि यह खुदकुशी भला कैसे हो सकती है। उसे किसी से कोई परेशानी नहीं थी। वह घर से निकला तो उसने कहा था कि वह लौटकर आएगा और रात का खाना घर पर ही खाएगा। तृड़मूल कांग्रेस के लोगों ने उसे मारा है।

 

इस बीच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने तीन दिन पहले त्रिलोचन महतो की हत्या का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को राज्य सरकार को नोटिस जारी किया और विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उधर राज्य के DGP से भी कॉलेज स्टूडेंट त्रिलोचन महतो की हत्या पर चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

 

 

ममता बनर्जी की राज्य सरकार ने वहीं दोनों हत्याओं के पीछे साजिश की बात कहते हुए दोनों मामलों की जांच CID को सौंप दी है। तृड़मूल कांग्रेस का कहना है कि वह दोनों हत्याओं की उचित जांच चाहता है ताकि सच्चाई सामने आए।

तृड़मूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने कहा, ‘हम इन घृणित हत्याओं की निंदा करते हैं। हर एंगल से इसकी जांच होनी चाहिेए। इतना संगीन अपराध करने वालों को सजा जरूर मिलनी चाहिए।’

Related posts

Russia-Ukraine War: रूस के खिलाफ यूएन महासभा में वोटिंग से दूर रहे भारत सहित 58 देश, 93 देशों ने दिया वोट

Rahul

नीतीश का लालू पर ट्विट वार, बोले-माल और मॉल की चिंता सबसे बड़ी देशभक्ति

Rani Naqvi

आदिवासी किसान मजदूर पार्टी के उम्मीदवार ने अर्द्धनग्न होकर किया नामांकन

bharatkhabar