उत्तराखंड राज्य

सीएम रावत ने सचिवालय में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

cm meeting सीएम रावत ने सचिवालय में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को सचिवालय में कृषि विभाग के अन्तर्गत संचालित केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पुनर्गठित मौसम आधारित बीमा योजना एंव विभागीय कार्यों की बैठक बुलाई थी। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा बैठक में पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित न होने एवं स्पष्ट प्रस्तुतीकरण न दिये जाने पर मुख्यमंत्री ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए विभागीय अधिकारियों को आड़े हाथों लिया।

cm meeting सीएम रावत ने सचिवालय में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता

उन्होंने बैठक हेतु नई तिथि निर्धारित करने के निर्देश देते हुए अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ बैठक में आने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े कार्यों के प्रति लापरवाही किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। बैठक में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल भी उपस्थित थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून शहर में बढ़ते प्रदूषण एवं यातायात की समस्या के दृष्टिगत मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी संजय बिश्नोई की पहल की सराहना की है। बिश्नोई ने देहरादून शहर में बढ़ते प्रदूषण एवं यातायात की समस्या को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री सुरक्षा में कार्य कर रहे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिनका आवास कार्यस्थल से पांच या सात कि0मी0 की दूरी पर स्थित है आवगमन के लिए साईकिल के प्रयोग करने की अपील की है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि देहरादून शहर में प्रदूषण को कम करने हेतु हम सभी को आगे आना होगा। उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस पहल में सहयोग की अपील करने को कह है। इस पहल से समाज में अच्छा संदेश जायेगा एवं शहर में प्रदूषण एवं यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु उनका सहयोग भी प्राप्त हो सकेगा। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इस समस्या के निराकरण में अपना सहयोग देना है तभी इस समस्या से निजात मिल पायेगी।

Related posts

अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, किसानों पर अत्याचार करने वालों को हराने और हटाने की कही बात

Neetu Rajbhar

इलाहाबाद का नाम बदलनें की तैयारी में जुटी योगी सरकार, मंत्री ने लिखा राज्यपाल को खत

Ankit Tripathi

शिवाजी के परिजन और राकांपा के सांसद उदयनराजे भोंसले भाजपा में शामिल

Trinath Mishra