Breaking News featured देश

देश और देश के लोगों से बड़े नहीं हैं नरेंद्र मोदी- राहुल गांधी

राहुल गांधी

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार के गिरने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गाधी मीडिया प्रभारी संदीप सूरजेवाला मौजूद थे। राहुल गांधी ने कांफ्रेंस में प्रधानमंक्षी पर सीधा हमला बोला है।  राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश और देश के लोगों और संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रवैया लोकतांत्रिक नहीं, बल्कि तानाशाही वाला है।

 

 

राहुल गांधी

 

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में ताकत कुछ नहीं है। लोगों की इच्छाशक्ति ही सबकुछ है। हमने जनता को बताया और बीजेपी के अहंकार की सीमा भी गिनाई। इस देश को कैसे चलाया जाना है इसकी एक सीमा है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री का मॉडल लोकतांत्रिक नहीं, तानाशाही वाला है।

 

नरेंद्र मोदी को मैसेज देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कहा कि प्रधानमंत्री भारत से बड़ा नहीं है। पीएम जनता, सुप्रीम कोर्ट, संसद, विधानसभा से बड़ा नहीं हो सकता। उन्हें ये सोचना बंद करना होगा। उन्हें समझना होगा कि हर संस्थान का सम्मान करना होगा, जिस तरीके से उनकी ट्रेनिंग हुई है मुझे शक है कि संघ किसी को अपने सामने सम्मान देता है।

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश की जनता ने टेलीविजन पर देखा कि कर्नाटक विधानसभा में राष्ट्रगान बजने से पहले ही बीजेपी के विधायक उठकर चले गए। ये उनका स्वभाव है कि वे हिंदुस्तान के किसी भी संस्थान की इज्जत नहीं करते हैं। मुझे गर्व है कि कर्नाटक की जनता ने प्रधानमंत्री, बीजेपी के अध्यक्ष और हत्यारोपी अमित शाह को दिखा दिया कि वे लोकतंत्र को खरीद नहीं सकते हैं।

 

राहुल कहा कि भारत में ताकत और पैसा ही सबकुछ नहीं है। मुझे उम्मीद है कि बीजेपी और आरएसएस ने कर्नाटक से सबक सीखा होगा। मीडिया के सामने खुलेआम बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश की।

 

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में हमने जनता की आवाज की रक्षा की। अगर बीजेपी को बहुमत होता तो हम बीजेपी को सरकार बनाने देते। पर सच्चाई ये है कि बीजेपी के पास जनता का सपोर्ट नहीं है। जेडीएस और हमारे विधायकों को जोड़ें तो सरकार हमारी बनती है। हमने यहां कर्नाटक की जनता की आवाज की रक्षा की है। हम हर प्रदेश की जनता की आवाज की रक्षा करेंगे। जहां लगेगा कि देश में ऐसा हो रहा है, कांग्रेस पार्टी दिखाई देगी। हम सब मिलकर, विपक्ष को-ऑर्डिनेट कर बीजेपी को हराएगा।

 

राहुल ने कहा कि बीजेपी 100 प्रतिशत सभी संस्थानों पर अटैक कर रही है। मीडिया को भी। आपमें कुछ बहादुर हैं, कुछ को सपोर्ट की जरूरत है। पीएम का जो मॉडल है, वो तानाशाही वाला है, लोकतांत्रिक नहीं। संघ सब संस्थानों पर अपना कंट्रोल चाहता है। पीएम मोदी के एमपी, विधायक भी महसूस कर सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों की खरीद-फरोख्त को मंजूरी दी। प्रधानमंत्री कहते हैं कि वे भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं, लेकिन असल में वे भ्रष्टाचार हैं। हमने फोन पर हुई बातचीत सार्वजनिक रूप से रखी है। वे लोग सोचते हैं कि देश की हर संस्था को झुका सकते हैं, और तबाह कर सकते हैं। एक के बाद एक वे जनादेश का अपमान कर रहे हैं।

 

एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि मैं जातिवादी नहीं हूं, अपृश्यता में विश्वास नहीं करत। राज्यपाल वजुभाई वाला इस्तीफा देते हैं या नहीं, एक अलग मुद्दा है, लेकिन देश की संवैधानिक संस्थाओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। अगर आप एक को बदल देते हैं, तो दूसरा आने के बाद वही करता है। ये बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है।

Related posts

मणिपुर विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा के 27 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

Rahul srivastava

लखनऊ: मनकामेश्वर मंदिर में आयोजित हुई मेंहदी प्रतियोगिता, महिलाओं ने हथेलियों पर उकेरी फूलों की बेल, डमरू और त्रिशूल

Shailendra Singh

वित्त मंत्री बोले करदाताओं की शिकायतों का त्वरित निवारण करें अधिेकारी

bharatkhabar