लाइफस्टाइल featured

मदर्स डे-मां को कराएं खास एहसास जिंदगी भर रहे याद

Untitled 25 मदर्स डे-मां को कराएं खास एहसास जिंदगी भर रहे याद

नई दिल्ली। मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारो
सुबह आंख खुली तो देखा
सर मां के कदमों में था।

कितनी खूबसूरत लाइन है और शायद सहीं भी है…कहते है कि भगवान हर जगह नहीं हो सकता इसलिए उसने मां बनाई…मां दुनिया की वो अनमोल धरोहर है जिसके बारें में शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। आज हम मदर्स डे के लिए आपको बताने वाले है स्पेशल टिप्स हैं।

Untitled 25 मदर्स डे-मां को कराएं खास एहसास जिंदगी भर रहे याद

मदर्स डे के दिन लोग मां को खुश करने के लिए तमाम चीजें करते है पर में आपसे एक सवाल पूछंना चाहूंगी आज ही के दिन हम अपनी मां को खुश करने की कोशिश क्यो करते हैं सिर्फ इसलिए कि आप मदर्स डे और आज हमारी मां खुश हो जाएंगी। हमे अपनी मां को खुश करने के लिए कोई उपहार या कोई वस्तु देने की जरुरत नहीं है क्योकि उसके चेहरे पर तो मुस्कान आपकी मुस्कान के साथ ही आ जाएगी। जी हां…दोस्तों मां दुनिया की वो धरोहर है जिसकी पता हमें उसके ना होने के बाद चलता है।

दुनिया में हर रिश्ते से बड़ा होता है मां और बच्चे का रिश्ता। यह एक ऐसी डोर है जो शब्दों की मोहताज नहीं होती। बिना कहे आपके हर गम और खुशी को झट से समझ जाने वाली अपनी इस दोस्त को मदर्स डे पर अपने प्यार भरे अंदाज से छुए। आइए इस मदर्स डे आपकी खुशियों के लिए अपनी ख्वाहिशों को भूल जाने वाली प्यारी सी मां को कुछ ऐसा गिफ्ट करें जो न सिर्फ उनके काम आएं बल्कि उनके लिए आपके प्यार को भी जाहिर कर दे।

इस साल मदर्स डे 13 मई को मनाया जा रहा है। इस मौके पर अपनी मम्मी को कुछ भी गिफ्ट करने से पहले उनकी पसंद और नापसंद का जरूर ध्यान रखें। इस साल मम्मी को कोई ऐसा गिफ्ट दें जो न सिर्फ उन्हें अच्छा लगे बल्कि लंबे समय तक उनके काम भी आए। आइए ऐसे में आपकी उलझन थोड़ी दूर करते हुए आपको ऐसे गिफ्ट्स सजेशन देते हैं जो हर मम्मी को बेहद पसंद आएंगे।

साड़ी

चाहे आपकी मम्मी साड़ी रोजाना पहनती हो या फिर किसी खास अवसर पर, साड़ी हर महिला की पहली पसंद होती हैं। माना जाता है हर महिला का श्रृंगार तब तक पूरा नहीं होता जब तक वो साड़ी नहीं पहनती है। ऐसे में आप कॉटन या बनारसी साड़ी की जगह इस बार उन्हें लेनिन फैब्रिक वाली एक साड़ी गिफ्ट कीजिए। यकीन मानिए आपका ये गिफ्ट देखकर उनके चेहरे की खुशी आपका दिन बना देगी।

कॉफी या चाय के मग

आपकी मम्मी भले ही चाय या कॉफी में से कुछ भी पीती हो पर इस बार उन्हें घर में रखें पुराने कप की जगह डिजाइनर मग में सुबह की चाय जरूर पिलाएं। उन्हें इस मदर्स डे कॉफी या चाय के मग का एक सेट गिफ्ट कीजिए। जब-जब वो आपके गिफ्ट किए कप में चाय पीएंगी आपको जरूर एक बार याद करेंगी।

फोटो एल्बम

एक बार फिर अपने पुराने समय में लौट जाइए। एक बार फिर बच्चे बन जाइए। इस बार मम्मी को इंप्रेस करने के लिए कोई महंगा गिफ्ट नहीं बल्कि पुरानी फोटो एल्बम ढूंढ निकाले। एक स्क्रेब बुक पर अपनी और मम्मी की कुछ खास फोटो लगाइए। सबसे जरूरी खास बात फोटो से जुड़ी अपनी उन सभी सुनहरे पलों को कागज पर उतारना बिल्कुल न भूलें। हर फोटो के साथ मम्मी के लिए एक कैप्शन भी जरूर लिखें। मां की आंखों से निकले आंसू वाकई आपको यह अहसास करवाने के लिए काफी हैं कि आज भी आप उनके लिए वो छोटे से बच्चे ही हैं। वो आज भी आपकी उतनी ही केयर और प्यार करती हैं।

और हां दोस्तो आज मदर्स डे के दिन आपसे एक बात और सांझा करना चाहेंगे कि अगर आपकी मां आपको घर ना होने के दौरान फोन करती है तो उसका मतलब ये बिल्कुल नहीं होता कि वो आप पर रोक टोक कर रहीं है या आपकी लोकेशन चेक कर रहीं है बल्कि इसका मतलब होता है कि वो आपकी कितनी परवाह करती है वो आपकी कितनी चिंता करती है वो चाहती है कि आप सुरक्षित घर पहुंच जाएं इसलिए आपको भी अपनी मां की उस चिंता का जवाब प्यार से देना है जिससे उन्हें भी अच्छा लगे।

 

Related posts

72 घंटे में नोटबंदी का फैसला ले वापस नहीं तो करेंगे आंदोलन : ममता बनर्जी

shipra saxena

तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने कहा T-20 क्रिकेट को अलविदा

mahesh yadav

अपनाएं जैकलीन फर्नाडीज के ये टिप्स और बने स्टाइलिश

Srishti vishwakarma