featured देश राज्य

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने दिया रेप की घटनाओं पर विवादास्पद बयान

santosh gaungar केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने दिया रेप की घटनाओं पर विवादास्पद बयान

नई दिल्ली। एक तरफ देश में रेप की घटनाओं को लेकर लोगों में गुस्सा भरा हुआ। इस गुस्से के माहौल में मोदी सरकार के एक मंत्री ने बेहद विवादास्पद बयान दे दिया है। केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने रेप केस पर कहा है कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

santosh gaungar केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने दिया रेप की घटनाओं पर विवादास्पद बयान

बता दें कि केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बीते शनिवार को बरेली में ये विवादास्पद बयान दिया है। रेप केस पर एक सवाल में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता है। सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्रवाई कर रही है। इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।

वहीं केंद्रीय मंत्री का ये बयान उस समय आया है जब कुछ घंटे पहले ही केंद्र सरकार ने 12 साल तक की बच्ची से रेप पर फांसी की सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। बीते शनिवार को ही प्रधानमंत्री आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। अब सरकार इसके लिए अध्यादेश लाएगी।

साथ ही बीजेपी शासित राज्यों जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश में बीते दिनों दो गैंगरेप की ऐसी वारदातें हुईं हैं, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया है। मोदी सरकार एक ओर तो कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के बाद देशभर में उठे गुस्से को देखते हुए बच्ची से दुष्कर्मी को फांसी की सजा दिलाने के लिए अध्यादेश लाने जा रही है, लेकिन सरकार के ही मंत्री ऐसे संवेदनशील मामलों में इतना गैरजिम्मेदाराना बयान देकर मुश्किलें बढ़ाने का काम कर रहे हैं। कठुआ गैंगरेप केस में पहले से ही सरकार में शामिल बीजेपी के मंत्री आरोपियों को समर्थन देकर पार्टी की फजीहत करा चुके हैं। अब केंद्रीय मंत्री का ये बयान पार्टी की फिर से किरकिरी करा सकता है।

Related posts

‘कृषि के बारे में जीरो नॉलेज वाले जेटली किसानों के मुद्दे पर दे रहे हैं ज्ञान’- राहुल गांधी

rituraj

नोटों पर सियासी बवालः मायावती ने कहा ये है ‘आर्थिक इमरजेंसी’

Rahul srivastava

उत्तर प्रदेश में बारिश बनी आफत,पिछले 24 घंटे में 10 की मौत

rituraj