Breaking News featured देश

सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से आई मधु को दिलाया एडमीशन का भरोसा

sushma सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से आई मधु को दिलाया एडमीशन का भरोसा

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हमेशा से लोगों की तुरंत सहायता करने के लिए जानी जाती है और ट्विटर के जरिए लोगों की समस्याओं का कई बार उन्होंने हल निकाला भी है। हाल ही में पाकिस्तान से आई एक लड़की की मुश्किल जानकार विदेश मंत्री ने मधु की अपील पर तुरंत कार्यवाई करते हुए समस्या का समाधान निकालने का भरोसा दिलाया।

दरअसल, मधु पाकिस्तान से भारत सिर्फ पढ़ने के लिए ढाई साल पहले आई थी क्योंकि उसे पढ़ने का बहुत मन है और वो आगे कुछ करना चाहती है। इसलिए मधु दिल्ली के भाटी माइंस स्थित संजय कॉलोनी के सरकारी स्कूल में 9वीं क्लास में एडमिशन चाहती थी और इसके लिए उसने 2 साल में कई बार स्कूल के चक्कर भी काटे। इस दौरान वो स्कूल से प्रिंसिपल से भी मिली। स्कूल की तरफ से पहले आधार कार्ड और एफीडेविट लाने के लिए कहा गया था जैसे-तैसे उसको बनवाया। लेकिन बाद में स्कूल ने यह कहकर एडमिशन देने से मना कर दिया कि डेट खत्म हो चुकी है।

इसी बात से परेशान मधु ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खत लिखकर अपनी परेशानी बताई। मधु की ये खबर जैसे ही मीडिया में आई तो विदेश मंत्री ने मधु को अपने आवास पर आकर मुलाकात करने को कहा और केजरीवाल से फोन पर बात करने के बाद मधु को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बेटी अब तुम्हारे एडमिशन की जिम्मेदारी हमारी है।

 

 

Related posts

PM in Varanasi: हर-हर महादेव के जयघोष के साथ पीएम मोदी का संबोधन शुरू

Shailendra Singh

राम जन्मभूमि पूजन से पहले अयोध्या पहुंचे योगी, जानिए पूजा की कैसी चल रहीं तैयारियां?

Rozy Ali

भाजपा बोली राज्य के किसानों से हो रहा सौतेला व्यवहार, कांग्रेस बोली केंद्र नहीं दे रहा बजट

Trinath Mishra