Breaking News featured खेल

भारत को कुश्ती में राहुल ने दिलवाया 13वां गोल्ड, बबिता ने जीता सिल्वर

13 8 भारत को कुश्ती में राहुल ने दिलवाया 13वां गोल्ड, बबिता ने जीता सिल्वर

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के आठंवे दिन भारत को कुश्ती में एक सिल्वर और एक गोल्ड मेडल भारत को हासिल हुआ है। भारत की बबीता कुमारी फोगाट ने 53 किलोग्राम में भारत को सिल्वर मेडल जिताया है तो वहीं राहुल अवारे ने पुरुष कुश्ती सपर्धा के 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल में भारत के लिए 13वां गोल्ड मेडल लेकर आए हैं। राहुल ने फाइनल में कनाडा के खिलाड़ी को 15-8 के बड़े अंतर से मात देकर ये उपलब्धि हासिल की है।

इसके अलावा किरन ने भी अपना कांस्य पदक पक्का कर लिया है। वहीं सुशील कुमार 74 किलोग्राम के मैच में गोल्ड मेडल के लिए दो-दो हाथ करेंगे। तेजस्विनी सावंत ने 50 मी. राइफल प्रोन वर्ग में कुल 618.9 का स्कोर करते हुए रजत पदक पर कब्जा किया. इस वर्ग का स्वर्ण सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे विलेसो ने जीता। आठवें दिन गुरुवार को पुरुषों की 74 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।13 8 भारत को कुश्ती में राहुल ने दिलवाया 13वां गोल्ड, बबिता ने जीता सिल्वर

सेमीफाइनल में सुशील ने ऑस्ट्रेलिया के कोनोर इवांस ने 4-0 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया, तो वहीं  राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. राहुल ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के मोहम्मद बिलाल को कड़े मुकाबले में 12-8 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की करने के साथ ही अपना रजत पदक पक्का कर लिया है।
भारतीय पहलवानों की शानदार शुरुआत के बाद शूटर तेजस्विनी सावंत ने दिन का पहला पदक दिलाया। उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया. तेजस्विनी 618.9 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने रिकॉर्ड 621.0 अंक हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमाया।  स्कॉटलैंड की सिओनेड (618.1) ने ब्रॉन्ज जीता. इसी स्पर्धा में भारत की अंजुम मौदगिल (602.2) 16वें नंबर पर रहीं।

Related posts

न्यूजीलैंड में जान गंवाने वाले युवक के परिजनों ने विदेश मंत्री से लगाई गुहार

Breaking News

पाकिस्तान की सरकार ने तुर्की शिक्षकों से पाकिस्तान छोड़ने को कहा

bharatkhabar

देवभूमि डायलॉग की सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत करेंगे शुरूआत

piyush shukla