featured देश राज्य

अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब की जन्मस्थली महू आएंगे राष्ट्रपति कोविंद

03 6 अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब की जन्मस्थली महू आएंगे राष्ट्रपति कोविंद

इंदौर। संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर के जन्मदिवस के अवसर पर आगामी 14 अप्रैल को उनकी जन्मस्थली महू स्थित अम्बेडकर में आयोजित भव्य समरसता सम्मेलन में देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। वे 14 अप्रैल को महू आ रहे हैं। बाबा साहब की जन्मस्थली आने वाले वे देश के पहले राष्ट्रपति होंगे।

03 6 अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहब की जन्मस्थली महू आएंगे राष्ट्रपति कोविंद

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 14 अप्रैल को बाबा साहब जन्म स्थली का दौरा करेंगे। वे बाबा साहब की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। बाबा साहब के जन्मदिन के दिन पर आयोजित समरसता सम्मेलन को भी राष्ट्रपति संबोधित करेंगे। इसके साथ ही बाबा साहब के जन्मदिन पर आने वाले अनुयायियों के साथ भोजन भी करेंगे। 14 अप्रैल को अम्बेडकर नगर में होने वाले अम्बेडकर जयंती महोत्सव के लिए संभागायुक्त संजय दुबे ने अधिकारियों को होने वाले कार्यक्रम के दिशा निर्देश दिए हैं।

अनुयायियों के ठहरने, भोजन, पानी और शौचालय के संबंध में भी अधिकारी को निर्देश दिए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली पर पहुंचने वालों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश के मंत्री और कुछ केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो सकते हैं, जिसके लेकर प्रशासन बड़े स्तर पर तैयारियां कर रहा है।

Related posts

Balika Vadhu Director सब्जी बेच रहे, ये बेरोजगारी का सितम है या मुकद्दर की सजा?

Trinath Mishra

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्त, बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Nitin Gupta

The Kashmir Files: उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, ये राज्य भी कर चुके हैं एलान

Rahul