दुनिया featured

सीरिया में एक बार फिर दिल दहला देने वाला हादसा

5 3 सीरिया में एक बार फिर दिल दहला देने वाला हादसा

नई दिल्ली।  साीरिया के लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं एक के बाद एक इस तरह की घटना सामनें आ रही हैं जो किसी भी इंसान की रुहं कपा दे। बता दे कि सीरिया में एक बार फिर कुछ ऐसा हुआ हैं जिसने लोगों के दिलों में एक बार फिर खौंफ पैदा कर दिया हैं। जी हां सीरिया में हुए केमिकल हमले के दौरान हुई 70 लोगों की मौत से एक बार फिर हालात बिगड़ते दिख रहे हैं। सीरिया की गृह विभाग की मानें तो उनके यहां इसके बाद मिसाइल अटैक किया गया है. सीरिया मीडिया के मुताबिक, सीरिया एयर डिफेंस ने सोमवार को करीब 8 मिसाइलों को गिराया है।

5 3 सीरिया में एक बार फिर दिल दहला देने वाला हादसा

बता दे कि सीरिया में हुए इस मिसाइल हमले का शक अमेरिका पर जताया जा रहा हैं। लेकिन अमेरिका का साफ कहना हैं कि इस हमले में उनका हाथ नहीं है औऱ अमेरिका ने इस बात को साफ नकारा हैं। मीडिया के अनुसार, सेंट्रल सीरिया के पास वाले इलाके में घरों के आसपास ये हमला हुआ था। खबर है कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है. पेंटागन ने कहा है कि वह इस समय सीरिया में हमला नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम लोग सीरिया के मुद्दे पर नज़र बनाए हुए हैं। सीरिया में होम्स के तायफुर वायुसेना अड्डे पर हमला ऐसे समय में हुआ है जब शनिवार को पूर्वी घोउटा में विद्रोहियों के गढ़ पर हुए हमले को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश बढ़ गया है।

दूसरी ओर यूरोपीय संघ ने कहा कि ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिनसे यह संकेत मिला है कि सीरिया प्रशासन ने दोउमा में रासायनिक हमले किए और उसने सीरिया के सहयोगी रूस एवं ईरान से आह्वान किया वे ऐसे अन्य हमलों को रोकने में मदद करें। बता दे कि जब सीरिया में केमिकल अटैक हुआ था तब इस मामले में अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से कड़ी चैतावनी दी गई थी। बता दे कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस केमिकल अटैक के लिए रूस, ईरान और सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को जिम्मेदार ठहराया था। बता दे कि रूस, ईरान और सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद को अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि सीरिया में केमिकल हमले में शामिल लोगों और देशों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

बता दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर एक बार फिर से चैतावनी दी हैं कि सीरिया में मूर्खतापूर्ण केमिकल हमले में महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई. जहां पर केमिकल हमला हुआ, उसको सीरियाई सेना ने चारो ओर से घेर रखा है. ऐसे में वहां दुनिया के बाहर से कोई पहुंच ही नहीं सकता है.
बता कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के लिए असद (सीरिया के राष्ट्रपति) का समर्थन करने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, रूस और ईरान को जिम्मेदार ठहराया हैं। और कहा हैं कि इसकी भारी कीमत उऩ्हें चुकानी पड़ेगी।
बता दे कि सीरिया में एक बार फिर इस हमलें नें लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया हैं और इंसनायित पर सवाल उठा दिया है।

Related posts

समय आने पर सबका हिसाब होगा: अखिलेश यादव

Shailendra Singh

त्योहारों से पहले घटी LPG की कीमत, 25.50 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर,जानें अपने शहर के रेट

Rahul

FATE से बचना चाहता है पाक, सीज किए आतंकियों के बैंक अकाउंट्स

Pradeep sharma