Breaking News featured खेल

फाइनल में जाने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को 36 रन से मात

821270214 2 फाइनल में जाने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को 36 रन से मात

मुंबई। भारत की महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच हुए टी-20 ट्राई सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 36 रन से मात दे दी है। तेज गेंदबाद मेगान स्कट की हैट्रिक के बलबूते ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में जीत दर्ज कर ली है। वहीं इस हार के साथ ही भारत फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है क्योंकि टूर्नामेंट में भारत की ये लगातार तीसरी हार है। हालांकि भारत अपनी प्रतिष्ठा को बचाए रखने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगा। भारत द्वारा टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला था।821270214 2 फाइनल में जाने का सपना टूटा, ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को 36 रन से मात

इसे बखूबी निभाते हुए बल्लेबाजी करने उतरी एलिस विलानी ने 61 और बेथ मूनी ने 71 रन की शानदार पारी खेली। आस्ट्रेलिया की टीम ने पांच विकेट खोकर 186 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया और भारत के सामने 187 रन की चुनौती रख दी। जवाब में रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 150 रन ही बना पाई। स्कट ने हैट्रिक लेकर ब्रेबोर्न स्टेडियम में तहलका मचाया। उन्होंने बेहतरीन फॉर्म में चल रही स्मृति मंदाना ने तीन रन, अनुभवी मिताली राज शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गई वहीं दीप्ति शर्मा भी मात्र दो रन बनाकार पवेलियम लौट गई।

उन्होंने दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मंदाना और मिताली को आउट किया तथा पांचवें ओवर की पहली गेंद पर दीप्ति को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की. वह इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज है। भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 26 रन था। इसके बाद हरमनप्रीत ने 33 और युवा बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स 50  रन मिलाकर चौथे विकेट के लिये रन जोड़े। अनुजा पाटिल ने 26 गेंदों पर नाबाद 38 और पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 19 रन बनाये लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर सके।वस्त्राकर ने इससे पहले 28 रन देकर दो विकेट भी लिए थे।

Related posts

स्मृति ईरानी की सभा में फेंकी गई चूडिया, कर्ज माफी की मांग कर रहा था किसान

Pradeep sharma

गाजीपुर में गिरा कूड़े का पहाड़, एक बच्चे समेत महिला की मौत

Pradeep sharma

हल्द्वानी: शहीद सम्मान यात्रा में सैनिक परिवारों को सम्मान, ताम्रपत्र से किया सम्मानित

Rahul