Breaking News featured देश

असम में एआईयूडीएफ राजनीतिक फायदे के लिए कराती है अवैध घुसपैठ: आर्मी चीफ

Government Announces Lt General Bipin Rawat as New Army Chief असम में एआईयूडीएफ राजनीतिक फायदे के लिए कराती है अवैध घुसपैठ: आर्मी चीफ

नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पूर्वोत्तर भारत को लेकर एक महत्वपूर्ण बात कही है। उन्होंने भारत के लिए चीन और पाकिस्तान के खतरनाक मंसूबों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान भारत की मजबूती को हिलाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं इसलिए उन लोगों ने प्रॉक्सी वॉर का रास्ता अख्तियार कर लिया है। दरअसल उत्तर-पूर्व के रास्ते भारत आने वाले शणार्थियों को आर्मी चीफ ने चीन की चाल बताया है। उन्होंने कहा कि चीन की मिलीभगत से भारत में पाकिस्तान इस रास्ते अपने आतंकी भेज रहा है। सीमा सुरक्षा को लेकर आयोजित एक सेमिनार में उन्होंने एक राजनीतिक संगठन को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया।

पड़ोसी देशों की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादी भेजे जाते हैं ठीक उसी तरह पूर्वोत्तर में भी आशांति फैलाने के लिए अवैध आबादी को भारत भेजा जाता है। इसके पीछे सेना प्रमुख ने वोट बैंक की राजनीति को दोषी ठहराया है। उन्होंने असम की राजनीतिक पार्टी एआईयूडीएफ का नाम लेते हुए कहा कि ये अपना राजनीतिक विकास करने के लिए असम में बांग्लादेशियों की तदाद बढ़ा रहे हैं। उन्होने कहा कि जनसंघ के मुकाबले एआईयूडीएफ का विकास काफी तेजी से हुआ है। आपको बता दें कि ये पार्टी असम में मुस्लिमों के अधिकारों के खिलाफ आवाज उठाती आई है। Government Announces Lt General Bipin Rawat as New Army Chief असम में एआईयूडीएफ राजनीतिक फायदे के लिए कराती है अवैध घुसपैठ: आर्मी चीफ

आर्मी चीफ के इस बयान को लेकर राजनीति तेज हो गई है ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेदादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बिपिन रावत के इस बयान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि आर्मी चीफ को राजनीतिक मामलों में दखल नहीं देना चाहिए। उनका काम किसी राजनीतिक पार्टी के उदय पर कमेंट करना नहीं है क्योंकि लोकतंत्र और संविधान इसकी इजाजत देता है।ओवैसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि सेना हमेशा जनता द्वारा चुनी गई सरकार के अंतर्गत काम करती है। वहीं रावत ने अपने संबोधन में उत्तर-पूर्व बांग्लादेशियो की पहचान करने का आह्वान किया।
आर्मी चीफ ने कहा कि हमें वहां विकास की जरूरतों को पूरा करने के साथ लोगों को जोड़ना होगा। सरकार विकास का ध्यान रख रही है। इसी क्रम में रावत ने अपने कई अनुभवों को भी साझा किया। डोकलाम मुद्दे पर रावत ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। सिलिगुड़ी कॉरिडोर का जिक्र करते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि इस पर खतरे का ख्याल रखा जा सकता है, लेकिन हमें उत्तर पूर्व की समस्याओं को समग्रता में देखना होगा। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि चीन की नजर सिलिगुड़ी कॉरिडोर पर है, जिससे वह नॉर्थ ईस्ट के कई इलाकों को हासिल करने का सपना देख रहा है।

Related posts

2 हजार के नोट की फोटो कॉपी चलाने में 2 गिरफ्तार

Rahul srivastava

सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस की होगी सख्त निगरानी, तैनात होंगे स्पेशल जवान

Aditya Mishra

केदारनाथ फिल्म के सम्बन्ध में सीएम रावत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री आवास में बैठक हुई

Rani Naqvi