Breaking News featured देश

टीएमसी की टिकट पर जया जाएंगी राज्यसभा! तीन अप्रैल को खत्म हो रहा कार्यकाल

jaya bachchan rajya sabha टीएमसी की टिकट पर जया जाएंगी राज्यसभा! तीन अप्रैल को खत्म हो रहा कार्यकाल

नई दिल्ली। बॉलीवुड़ अभिनेत्री और सपा की राज्यसभा सांसद जया बच्चन का नाता अब तृणमुल कांग्रेस से जुड़ सकता है। सूत्रों के मुताबिक टीएमसी प्रमुख पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जया बच्चन को टीएमसी की टिकट पर राज्यसभा भेज सकती हैं। फिलहाल जया समाजवादी पार्टी की सासंद है और उनका कार्यकाल भी जल्द समाप्त होने वाला है। राज्यसभा में जया का तीसरा कार्यकाल तीन अप्रैल को समाप्त हो रहा है। टीएमसी के वरिष्ठ नेता का कहना है कि उनकी पार्टी से राज्यसभा की उम्मीदवारी के लिए सबसे आगे जया बच्चन का नाम चल रहा है, लेकिन इस मामले में अंतिम फैसला ममता बनर्जी लेंगी।

वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस मामले में आधिकारिक घोषणा 18 मार्च के आसपास होगी। दरअसल राज्यसभा के 58 सांसदों का कार्यकाल तीन अप्रैल को खत्म हो रहा है, जिसमे जया बच्चन भी शामिल है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की सांसद जया के लिए इस बार राज्यसभा जाना आसान नहीं लग रहा हैं क्योंकि वो सपा की सांसद हैं और इस समय राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 312 पर बीजेपी का कब्जा है। ऐसे में राज्य की तीनों राज्यसभा सीटों पर बीजेपी का परचम साफतौर पर लहराता हुआ नजर आ रहा है।  इसी को लेकर टीएमसी के ही एक अन्य सूत्र ने बताया कि हमारी सांसद की चार सीटें खाली होने जा रही हैं और इनके लिए कई लोग पैरवी कर रहे हैं। jaya bachchan rajya sabha टीएमसी की टिकट पर जया जाएंगी राज्यसभा! तीन अप्रैल को खत्म हो रहा कार्यकाल

ममता बनर्जी की पार्टी के नेता ने जानकारी देते हुए कहा कि जया बच्चन की बंगाली जड़ें और राज्य में उनकी लोकप्रियता उन्हें एक आदर्श उम्मीदवार बनाती हैं। उनके पति और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने कई बार खुद को बंगाल का दामाद कहा है। वहीं अप्रैल 2017 में जब बीजेपी के एक युवा कार्यकर्ता ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के ऊपर 11 लाख का इनाम रखा था, उस वक्त अमिताभ बच्चन ने बीजेपी के पर जमकर भड़ास निकाली थी। उन्होंने कहा था कि आप गायों को बचा सकते हैं, लेकिन देश की औरतों को ही अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा जया बच्चन और अमिताभ बच्चन कोलकाता इंटरनेशनल फेस्टिवल में भी शिरकत करते रहे हैं। आपको बता दें कि राज्यसभा में जिन चार तृणमूल कांग्रेस के सासंदों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, उनमें शारदा स्कैम के आरोपी कुणाल घोष का नाम शामिल है। घोष को पार्टी द्वारा अनिश्चित काल तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। दूसरा नाम मुकुल रॉय का है, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। तीसरे टीएमसी सांसद पत्रकार विवेक गुप्ता हैं और चौथे सासंद पत्रकार मोहम्मद नदीमुल हक हैं।

Related posts

रन फॉर गुड गवर्नेन्स रेस को सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दिखाई झंडी

piyush shukla

मुझे खरीदने वाला टकसाल अभी पैदा नहीं हुआ: नीतीश कुमार

Rani Naqvi

चीन और भारत को अपने मतभेदों का असर दूसरे द्विपक्षीय संबंधों पर नहीं पड़ने देना चाहिए: चीनी राजदूत

Rani Naqvi