featured देश राज्य

आनंदीबेन पटेल ने ली राज्यपाल पद की शपथ

Anandiben Patel

भोपाल। मध्य प्रदेश की नवनिर्वाचित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली। सुबह दस बजे शुरू हुए समारोह में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता ने आनंदीबेन को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत उनका पूरा मंत्रिमंडल मौजूद रहा। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

Anandiben Patel
Anandiben Patel

बता दें कि शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री समेत उनके पूरे मंत्रीमंडल और प्रशासनिक अधिकारियों ने राज्यपाल का अभिवादन किया। रामनरेश यादव का कार्यकाल पूरा होने पर गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली को सितंबर 2016 में मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। हाल में हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव के दौरान जब आनंदी बेन पटेल ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था तभी से उन्हें कोई और पद दिए जाने की सुगबुगाहट थी।

वहीं इसी फैसले के तहत अब आनंदी बेन पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश की 27वीं राज्यपाल के तौर पर शपथ ली। वे मध्य प्रदेश की दूसरी महिला राज्यपाल हैं। उनसे पहले सरला ग्रेवाल मध्य प्रदेश की पहली महिला राज्यपाल रहीं। ग्रेवाल मार्च 1989 से फरवरी 1990 तक प्रदेश की राज्यपाल थीं।

Related posts

बिहार के लाल ने किया कमाल, कम उम्र में बना IAS

Samar Khan

जब मैं दलितों को अपने हाथ से खाना परोसुंगी तो मेरा घर धन्य हो जाएगा: उमा

lucknow bureua

हाईवे पर रात भर वाहन रौंदते रहे महिला का शव, सुबह मिला कपड़े से लिपट सिर्फ कंकाल

Shailendra Singh