featured देश राज्य

हिमाचल में सूखी ठंड का कहर

himachal pradesh

शिमला। हिमाचल प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लंबे समय से बारिश नहीं होने के कारण लोगों को सूखी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। शिमला समेत राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गुरुवार की शुरुआत धूप से हुई पर रात में तापमान में गिरावट आने की संभावना है। तीन शहरों का तापमान शून्य के नीचे बना हुआ है। लाहौल स्पीति जिले का केलंग प्रदेश सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से छह डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

himachal pradesh
himachal pradesh

बता दें कि इसके अलावा, किन्नौर जिले के कल्पा में माइनस 1.6 और कुल्लू जिले के विख्यात पर्यटन स्थल मनाली में माइनस 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भुंतर में पारा 1.4, सुंदरनगर में 2.4, सोलन में 3.4, बिलासपुर व चम्बा में 3.5, डल्हौजी में 4.5, मंडी में 5 और ऊना में 5.2 डिग्री दर्ज हुआ। शिमला उक्त शहरों से गर्म बना हुआ है, जहां न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से 2.8 डिग्री अधिक है।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी तक मौसम में कोई परिवर्तन नहीं होगा लेकिन 23 जनवरी से राज्य में बारिश-बर्फबारी की सम्भावना जताई गई है। इस बीच शिमला में एक माह से बारिश-बर्फबारी नहीं होने की वजह से वायरल और पीलिया के मामले बढ़ने लगे हैं। पीलिया की चपेट में आने से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। प्रशासन ने लोगों को पानी उबाल कर पीने की नसीहत दी है।

Related posts

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम से इस धाकड़ गेंजबाज को किया बाहर

Rani Naqvi

दिल्ली में आप, गोवा में बीजेपी ने मारी बाजी

Pradeep sharma

संबोधन में बोले शरद यादव, ‘हमारी छाया भी हमसे बगावत कर सकती है’

Pradeep sharma