featured देश राज्य

पुलिस ने नहीं दी इजाजत, फिर भी युवा हुंकार रैली के पर अड़े दलित नेता

yuva hunkar rally

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की तरफ से संसद मार्ग पर रैली के लिए वडगाम के विधायक जिग्नेश मेवाणी के अनुरोध को नांमजूर करने के बाद भी दलित नेता और गुजरात से पहली बार विधायक बने जिग्नेश मेवाणी मंगलवार (9 जनवरी) को संसद मार्ग से पीएम निवास तक ‘युवा हुंकार रैली’ रैली करने पर अड़े हुए हैं। जिग्नेश मेवाणी के ‘युवा हुंकर रैली’ से पहले संसद सड़क क्षेत्र में पोस्टर देखा जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने पार्लियामेंट स्‍ट्रीट पर भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया है।

yuva hunkar rally
yuva hunkar rally

बता दें कि जिग्नेश मेवाणी ने भी ट्वीट कर बीजेपी को चुनौती दी है। जिग्नेश ने लिखा है कि बांध ले बिस्तर बीजेपी, राज अब जाने को है, ज़ुल्म काफ़ी कर चुके, पब्लिक बिगड़ जाने को है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि आयोजको को किसी और जगह पर जाने का सुझाव दिया जा रहा है लेकिन वे आयोजक मान नहीं रहे हैं सामाजिक न्याय’ रैली या ‘युवा हुंकार रैली’ की योजना तैयार की गयी थी जिसे मेवाणी और असम के किसान नेता अखिल गोगोई को संबोधित करना है। एनजीटी ने पिछले साल पांच अक्तूबर को अधिकारियों को जंतर मंतर रोड पर धरना, प्रदर्शन, लोगों के जमा होने, भाषण देने और लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल संबंधी गतिविधियां तत्काल रोकने का आदेश दिया था।

वहीं आयोजकों में से एक और जेएनयू के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित कुमार पांडेय ने कहा कि इस कार्यक्रम को रोकने के लिए बहुत प्रयास किए जा रहे हैं और यहां तक कि कुछ मीडिया घराने गलत सूचना भी फैला रहे हैं कि रैली के लिए इजाजत नहीं दी गई है। पांडेय ने पीटीआई को बताया कि दो जनवरी को रैली की घोषणा किए जाने के बाद से, मेवाणी को एक देशद्रोही और शहरी नक्सली बताने वाले पोस्टरों पर बहुत सारा पैसा खर्च किया गया है। उन्होंने कहा कि रैली पूर्व निर्धारित समय पर ही होगी। मेवाणी से उनकी प्रतिक्रिया के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। एक बयान में आयोजकों ने “कल 12 बजे संसद मार्ग पर एकत्रित होने” की अपील की है।

Related posts

अल्मोड़ा: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

pratiyush chaubey

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस से इस्तीफा देकर किया  दादी की कर दी मुराद पूरी

Rani Naqvi

UP News: प्रयागराज में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की कराई इमरजेंसी लैंडिंग, देखने के लिए उमड़े लोग

Rahul