Breaking News featured बिहार राज्य

बिहार: गोपालगंज की चीनी मिल में बॉयलर फटा, पांच मजदूरों की मौत

hadsa 1 बिहार: गोपालगंज की चीनी मिल में बॉयलर फटा, पांच मजदूरों की मौत

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में स्थित सासामुसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से चार मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई है और 10 से ज्यादा लोगों के इस हादसे में घायल होने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि घायलों में शामिल एक मजदूर की भी कुछ समय पहले मौत हो गई है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। हादसा कल रात 12 बजे हुआ था। वहीं चीनी मिल में मौत की नींद सौ चुके मजदूरों की पहचान कर ली गई है। इनमें कुचायकोट के विक्रम यादव, कन्हैया शर्मा, कुपा यादव और यूपी के पड़रौना के रहने वाले समसुदिन अंसारी शामिल है।
hadsa 1 बिहार: गोपालगंज की चीनी मिल में बॉयलर फटा, पांच मजदूरों की मौत

घटनास्थल पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं, उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के बीच चीनी मिल के मालिक के खिलाफ जबर्दस्त आक्रोश देखा जा रहा है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने विरोध के बाद मिल के मालिक और उसके बेटे को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। मिल मालिक महमूद अली मिल परिसर में स्थित अपने आवास में फंसे हुए हैं क्योंकि आवास को उग्र लोगों ने चारों तरफ से घेरा हुआ है। घटना के बाद आकोशित लोगों ने मिल परिसर में जमकर तोड़फोड़ की और आधा दर्जन वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया है।  पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई है। एसपी रवि रंजन कुमार मिल मालिक के आवास के अंदर पहुंच गए है।

लोगों ने मिल मालिक की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया है, इसके साथ ही लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी है। लोग जमकर हंगामा मचा रहे हैं, लोगों का गुस्सा देखकर पुलिस की टीम भी मौके से भाग खड़ी हुई। स्थानीय लोगों के मुताबिक चीनी मिल का बॉयलर बहुत पुराना है और बुधवार की रात में करीब साढ़े बारह बजे चीनी मिल का बॉयलर टैंक अचानक ज्यादा गर्म होने की वजह से फट गया, जिसकी वजह से ये बड़ा हादसा हुआ है। लोगों ने कहा कि चीनी मिल के मालिक ने चीनी मिल में किसी तरह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं की है। लोगों ने बताया कि सात दिन पहले भी मिल में हादसा हुआ था, जिसमे कई लोग जख्मी हो गए थे। लेकिन फिर भी बड़ी घटना का अंदेशा देखते हुए भी इसी बॉयलर से काम लिया जा रहा था।

 

Related posts

यमन उत्पीड़न का शिकार हुए 9 भारतीय मछुआरों ने सरजमीं पर पैर रखते ही देश की मिट्टी को चुमा

Rani Naqvi

MCD कर्मियों की हड़ताल पर NGT ने केंद्र -दिल्ली सरकार को भेजा नोटिस

shipra saxena

उत्तराखंड: टिहरी जिले में हुआ दर्दनाक हादसा,अनियंत्रित होकर खाई में गिरी रोडवेज बस,13 की मौत

rituraj