हेल्थ

रोजाना खाने वाली इन चीजों से हो सकता है कैंसर, आज ही इस्तेमाल करें बंद

Popcorn रोजाना खाने वाली इन चीजों से हो सकता है कैंसर, आज ही इस्तेमाल करें बंद

नई दिल्ली। अक्सर सिगरेट और शराब का सेवन करने वालों के लिए कहा जाता है कि ऐसे लोगों में कैंसर होने के आसार ज्यादा होते हैं।कुछ ऐसे लोगों को भी कैंसर की समस्या हो जाती है जो कभी भी ना सिगरेट पीते हैं और ना ही शराब। ऐसे में ये जानना जरुरी है कि कैंसर रोजाना खाने-पीने की चीजों से भी हो सकता है।

Popcorn रोजाना खाने वाली इन चीजों से हो सकता है कैंसर, आज ही इस्तेमाल करें बंद

पॉपकॉर्न- बच्चों के फेवरेट स्नैक्स में से एक पॉपकॉर्न भी आपको कैंसर जैसी लाईलाज बीमारी हो सकती है। पहले लोग रेत में भुनकर पॉपकॉर्न खाया करते थे। अब मक्खन के साथ तैयार कर पॉपकॉर्न बनता है जिसे खाने से कैंसर हो सकता है।

डिब्बाबंद खाना- इस तरह के खाने हमेशा से सेहत के लिए खराब होतें हैं, लेकिन इससे आपको कैंसर भी हो सकता है। डिब्बे बंद खाने में कई तरह के केमिकल निकलते हैं जो शरीर में कैंसर सेल बना सकते हैं।

रिफाइंड चीनी- अक्सर लो डाइट पर रहने वाले लोग ब्राउन शुगर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये स्वास्थ्य के लिए ब्राउन शुगर कहीं से भी सही नही है।कैंसर का सबसे बड़ा कारण रिफांइड चीनी और हाई-फ्रुटोज कॉर्न सीरप होता है. ब्राउन शुगर में कलर और फ्लेवर मिलाए जाने के कारण यह ज्यादा खतरनाक हो जाती है। रिफाइंड चीनी से शरीर के अंदर कैंसर सेल्स बढ़ते हैं।

Related posts

कोरोना से कराह रहा चीन का शंघाई शहर, लाखों लोगों का खाने-पीने की किल्लत से बुरा हाल

Rahul

India Coronavirus Cases: देश में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में मिले 20,528 नए केस, 49 लोगों की मौत

Rahul

घुटनों को मजबूत बनाने में ‘नी फ्लेक्स तकनीक’ इस तरह हो सकती है सहायक

Anuradha Singh