Breaking News featured देश राज्य

हिमाचल चुनाव में खिला बीजेपी का कमल, 68 में से 44 सीटों पर जमाया कब्जा

Capture 13 1 हिमाचल चुनाव में खिला बीजेपी का कमल, 68 में से 44 सीटों पर जमाया कब्जा

शिमाला। हिमाचल की 68 सीटों पर बीजेपी 44  तो वहीं कांग्रेस ने 21 सीटों पर जीत दर्ज कर ली हैय़  हिमाचल में बीजेपी ने इस बार कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है। हिमाचल के नतीजों में बीजेपी ने कांग्रेस से काफी बड़े अंतर में जीत दर्ज कर ली है। वहीं अन्य 03 पर आगे है। हिमाचल प्रदेश की सीटों के नतीजा आ चुका हैं। अरकी से कांंग्रेस के सीएम वीरभद्र सिंह चुनाव हार गए हैं और इस बार राज्य की सत्ता में वो नहीं बल्कि भाजपा राज करने जा रही है। ।

कांग्रेस के बाकी जीते हुए उम्मीदवारो की बात करें तो…सीएम के बेटे विक्रामादित्या सिंह ने शिमला ग्रामीण से जीत दर्ज कर ली है। इसी के साथ पालमपुर से कांग्रेस के ब्रिज बिहारी लाल बुताली,रामपुर से कांग्रेस के नंदलाल, रोहरु से कांग्रेस के मोहन लाल बांगल, सोलन से कांग्रेस के धानी राम शांदिल, श्री रेणुकाजी से कांग्रेस के विनय कुमार और सुंदर नगर से कांग्रेस के सोहनलाल, चिंकपूर्णी से कांग्रेस के कुलदीप कुमार,धर्मशाला से कांग्रेस के सुधिर शर्मा, दून से कांग्रेस के राम कुमार, गगरेट से कांग्रेस के राकेश कालिया जीते, कसुंपति से कांग्रेस के अनिरुध सिंह ने जीत की दर्ज। Capture 13 1 हिमाचल चुनाव में खिला बीजेपी का कमल, 68 में से 44 सीटों पर जमाया कब्जा

 

वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के जीते हुए उम्मीदवारो की बात करें तो उनमें शामिल हैं…मंडी से अनिल शर्मा,शिलाई से बलदेव सिंह तोमर, शिमला से सुरेश भारद्धवाज,ऊना से सतपाल सिंह,चंबा से बीके चौहान, देहरा से रविंद्र सिंह, कसौली से राजीव साइजवाल,नालागढ़ से किशनलाल ठाकुर, सरकाघाट से इंदर सिंह,धर्मपुर से महेंद्र सिंह,अरकी से गोविंद राम शर्मा, भोरंज से ईश्वर दास धीमान,झंडूता से रिकी राम कोंडल,कुथेलर से विरेंद्र कंवर, मनाली से गोविंद सिंह ठाकुर ने की जीत दर्ज।

Capture 11 2 हिमाचल चुनाव में खिला बीजेपी का कमल, 68 में से 44 सीटों पर जमाया कब्जा

Related posts

आईएएस टीना डाबी को ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ अवार्ड से सम्मानित किया गया

mahesh yadav

सरकारी विभागों को खत्म कर आरक्षण पर वार कर रही सरकार: अखिलेश यादव

Aditya Mishra

थाईलैंड के चाइल्ड केयर सेंटर में हुई अंधाधुंध फायरिंग, बच्चों समेत 31 लोगों की मौत

Rahul