Breaking News दुनिया

पनामा पेपर : पाकिस्तान की निजी अदालत ने डार के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वॉरंट

Mohammad Ishaq Dar पनामा पेपर : पाकिस्तान की निजी अदालत ने डार के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वॉरंट

इस्लामाबाद। पनामा पेपर मामला इस समय पाकिस्तान में बड़े ही जोरो-शोरे से चल रहा है। हाल ही में इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ दिए गए अरेस्ट वॉरंट के बाद अब इस मामले में पाकिस्तान के वित्त मंत्री भी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। पनामा मामले को लेकर पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट ने पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ भी अरेस्ट वॉरंट जारी कर दिया है।

Mohammad Ishaq Dar पनामा पेपर : पाकिस्तान की निजी अदालत ने डार के खिलाफ जारी किया अरेस्ट वॉरंट

भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने पनामा पेपर मामले की सुनवाई के दौरान डार की व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। जज मोहम्मद बशीर की कोर्ट में पेश हुए डार के वकील ख्वाजा हरिस ने डार के लिए व्यक्तिगत उपस्थिति की मांग की, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया और डार के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी कर दिया। डार के वकील के मुताबिक वे इस समय लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं। वकील ने बताया कि कोर्ट ने उनके खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी करते हुए उन्हें दो नवंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई में पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को दोषी ठहराते हुए अयोग्य घोषित कर दिया था। इस मामले में शरीफ के अलावा उनका परिवार भी फंसा हुआ है।  मुकदमे की सुनवाई शुरू होने से लेकर अब तक डार सात बार कोर्ट के समक्ष पेश हो चुके हैं। इससे पहले वे पहली सुनवाई में पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ये दूसरी बार ऐसा हुआ है। डार की गैर मौजूदगी के कारण मुकदमे की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ सकी।

Related posts

आप की मुश्किलें बढ़ी, सांसद भगवंत मान पर दर्ज हुआ केस

shipra saxena

ऋषिकेश-रुद्रप्रयाग हाईवे पर खुदाई के दौरान मिला सोना

lucknow bureua

पाकिस्तान को नहीं भाया भारत का नया नक्शा, जाने क्या कहा

Rani Naqvi