Breaking News featured देश यूपी राज्य

आरुषि हत्याकांड में आरोपी तलवार दंपत्ति को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में किया रिहा

aarushi 4 आरुषि हत्याकांड में आरोपी तलवार दंपत्ति को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में किया रिहा

इलहाबाद। चर्चित आरुषि हत्याकांड केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना अंतिम फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने आरुषि और हेमराज की हत्या में आरोपी तलवार दंपत्ति को रिहा कर दिया है। कोर्ट ने ये फैसला सबूतों के अभाव को देखते हुए लिया है। बता दें कि तलवार दंपत्ति ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को लेकर इलाहाबाद कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट के इस फैसले के बाद तलवार दंपत्ति को कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद रिहा कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि आरुषि और हेमराज के मर्डर को लेकर साल 2012 में  सीबीआई कोर्ट ने  दोनों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सीबीआई कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ तलवार दंपत्ति ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। बता दें कि सीबीआई के फैसले के बाद इस केस पर पर्दा डल गया था, लेकिन आज के फैसले के बाद तलवार दंपत्ति के रिहा होने के बाद ये सवाल एक बार फिर उठ गया है, कि आखिर आरुषि और हेमराज का कातिल कौन है। वहीं तलवरा दंपत्ति ने आज के दिन को इंसाफ का दिन बताया है।

aarushi 4 आरुषि हत्याकांड में आरोपी तलवार दंपत्ति को कोर्ट ने सबूतों के अभाव में किया रिहा

 

वहीं अगर सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट पर नजर डाले तो तलवार दंपत्ति 50 दिन जेल में गुजार चुके थे। इसके बाद साल 2010 में दो साल बाद सीबीआई ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी। सुनवाई चलती रही और फिर शक की सुई आरोपों की शक्ल में एक बार फिर तलवार दंपति पर टिक गई। गाजियाबाद कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को सबूत मिटाने का दोषी पाया, दोनों के खिलाफ आरुषि-हेमराज मर्डर केस में शामिल होने के आरोप तय किए गए। बताते चलें कि इस समय तलवार दंपत्ति गाजियाबाद की डासना जेल में बंद है।

Related posts

सीएम योगी आदित्यनाथ का कानपुर दौरा कल, जानिए कार्यक्रम

Shailendra Singh

बिहार: शराब कंपनियों को एक और झटका, शराब निकालने के लिए वक्त देने से किया इंकार

Rani Naqvi

सीपी जोशी ने पूछी मोदी-ऋतंभरा की जाति, राहुल ने बताया आदर्शों के खिलाफ

mahesh yadav