देश बिहार राज्य

पटना हाई कोर्ट ने समान कार्य- समान वेतन मामले के आदेश को रखा सुरक्षित

patna high court

पटना। बिहार के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन देने की मांग को लेकर दायर रिट याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई पूरी करते हुए अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन एवं न्यायाधशी डा. अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने द बिहार सेकेंडरी टीचर्स स्ट्रगल कमिटी एवं अन्य कई ओर से दायर रिट याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए उक्त निर्देश दिया।

patna high court
patna high court

गौरतलब है कि याचिकाकर्ता की ओर से अदालत को बताया गया था कि सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों से समान कार्य तो लिया जा रहा है परंतु समान वेतन नहीं दिया जा रहा है और उनके साथ वेतन देने के मामल में भेदभाव बरता जा रहा है। अदालत को यह भी बताया गया था कि हालात तो यहां और विकट हो जाती है।

वहीं इन नियोजित शिक्षकों का वेतन विद्यालय में कार्यरत चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों से भी कम है। जिसपर अदालत ने राज्य सरकार को निर्देश दिया था कि वह इस मामले में स्थिति स्पष्ट करें। सोमवार की सुनवाई के क्रम में दोनों पक्षों ने अपना-अपना पक्ष रखा। सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया।

Related posts

जाने क्यों पढ़ रही 118 साल बाद इतनी ठंड, वैज्ञानिको ने बताई सच्चाई

Rani Naqvi

दरवाजे से बांधे पैर और फिर दोस्तों के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी का किया गैंगरेप

Aman Sharma

महाराष्ट्र में सियासी असमंजस बरकरार, संजय राउत ने बताया क्या है महाराष्ट्र फैक्टर

Rani Naqvi