featured Breaking News देश राज्य

जब रावण ने कहा, मेरे 10 सिर हैं लेकिन आपके एक ही हैं इसलिए ‘हेलमेट’ जरूर पहने

ravaan जब रावण ने कहा, मेरे 10 सिर हैं लेकिन आपके एक ही हैं इसलिए 'हेलमेट' जरूर पहने

गुरुग्राम। बुराई पर अच्छाई का त्यौहार शनिवार को पूरा देश मना रहा है। लेकिन इस दिन गुड़गांव की सड़कों पर कुछ अनोखा ही देखने को मिल रहा है। यहां पुलिस ने एक मुहिम चलाई है। जिसमें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को नियमों का पाठ पढ़ाया जा रहा है। यहां ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को रावण नियमों का पाठ पढ़ा रहा है।

ravaan जब रावण ने कहा, मेरे 10 सिर हैं लेकिन आपके एक ही हैं इसलिए 'हेलमेट' जरूर पहने
ravan managing traffic

बिना सीट बेल्ट लगाए गाड़ी चलाना, एक बाइक पर तीन लोग, रेड लाइट क्रास करना आदि को लेकर लोगों को रोका जा रहा है और एक युवक रावण को पोशाक पहन कर उनके पास आ रहा है और उन्हें सबक सिखा रहा है। ऐसे में एक लक्ष्मण को पोशाक पहन कर युवक आ रहा है और जेब्रा क्रॉसिंग पर एक लक्ष्मण रेखा खींच रहा है। और लोगों से रेखा पार ना करने के बारे में कह रहा है। लक्ष्मण और रावण दोनों ही लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए कह रहे हैं।

बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों को रावण कह रहा है कि मैंरे पास 10 सिर हैं लेकिन आपके पास एक ही सिर हैं इसलिए हेलमेट जरूर पहना करें। दूसरी तरफ लक्ष्मण जी कह रहे हैं कि जिस तरह रेखा लांगने से रावण का अंत हुआ था उसी तरह अगर आप जेब्रा क्रॉसिंग के आगे जाएंगे तो आपके साथ भी काफी बुरा हो सकता है। यह मुहिम गुड़गांव पुलिस की तरफ से चलाया जा रहा है।

Related posts

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर UPMSP ने शुरू की तैयारी, जानें क्या होंगे परीक्षा में बदलाव

Aman Sharma

अटल बिहारी वाजपेयी शनिदेव की कृपा से भारत रत्न बने, तो उन्हीं के प्रभाव ने शारीरिक पीड़ा भी दी

mahesh yadav

गन्ने की उपज को बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने लगाया जोर

Rahul