featured Breaking News देश

प्रधानमंत्री से मिलेंगे राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ी

modi 6 प्रधानमंत्री से मिलेंगे राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ी

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए नामांकित खिलाड़ी रविवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे, जिनमें रियो ओलम्पिक में पदक विजेता पी. वी. सिंधु और साक्षी मलिक भी शामिल हैं। गौरतलब है कि सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान करेंगे। गोयल ने ट्वीट किया, “इस वर्ष ओलम्पिक पदक विजेता, खेल रत्न, द्रोड़ाचार्य, अर्जुन अवार्ड, ध्यानचंद पुरस्कार और तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहसिक पुरस्कार के लिए नामांकित खिलाड़ी रविवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।”

modi

खेल मंत्रालय ने बीते सोमवार को इस वर्ष अवार्ड विजेता खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की, जिनमें सिंधु, साक्षी सहित जिम्नास्ट दीपा कर्माकर और निशानेबाज जीतू राय भी शामिल हैं। सिंधु ने रियो ओलम्पिक में बैडमिंटन के महिला एकल वर्ग का रजत पदक जीत इतिहास रचा वहीं साक्षी देश के लिए कांस्य पदक जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनीं। दीपा भी ओलम्पिक की जिम्नास्टिक्स स्पर्धा के फाइनल तक पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट रहीं, जहां वह मामूली अंतर से पदक से चूक गईं। दीपा के कोच बिशेश्वर नंदी को भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा, एथलेटिक्स के राष्ट्रीय कोच नागपुरी रमेश और मुक्केबाजी कोच सागरमल धयाल के साथ द्रोड़ाचार्य अवार्ड के लिए चुना गया है।

राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का आधार बन चुके अजिंक्य रहाणे को तीरंदाज रजत चौहान, धाविका ललिता बाबर, बिलियर्ड्स खिलाड़ी सौरभ कोठारी, मुक्केबाज शिवा थापा, फुटबाल खिलाड़ी सुब्रत पॉल, हॉकी स्टार वी. आर. रघुनाथ और रानी रामपाल, निशानेबाज गुरप्रीत सिंह, अपूर्वी चंदेला, टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष, महिला पहलवान विनेश फोगट और पुरुष पहलवान अमित कुमार, पैरा एथलीट संदीप सिंह मान और विरेंदर सिंह को अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया है। एथलीट सत्ती गीता को हॉकी खिलाड़ी सिल्वेनस डुंगडुंग और रोवर राजेंद्र प्रह्लाद शेल्के के साथ ध्यानचंद अवार्ड दिया जाएगा।

 

Related posts

भारत दौरे पर आई जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल जाने कश्मीर पर क्या बोली

Rani Naqvi

Amit Shah In Lucknow: गृहमंत्री ने किया फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट का भूमि पूजन, जानिए पूरा कार्यक्रम

Aditya Mishra

IGI एयरपोर्ट पर नाइजीरियन के पास से 53.78 लाख रुपये की नकदी बरामद

shipra saxena