featured राज्य

सिगरेट पीने से रोकाना छात्र को पड़ा भारी, एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

Student,stopped,smoking,cigarettes,keep heavy,one death,one seriously injured,new delhi, DGP

नई दिल्ली। देशभर में दूसरे की जान लेकर दुशमनी निकालने की तमाम वारदातें सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में एक और मामला नई दिल्ली के एम्स फ्लाईओवर पर वारदात का मामला सामने आया है। फ्लाईओवर पर एक कार ने मोटरसाइकल सवार 2 लोगों को टक्कर मार कर खुन्नस निकाल ली। इस वारदात में एक मोटरसाइकल सवार की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके बाद कार सवार ने बचके भागने के चक्कर में एक ऑटो और टैक्सी गाड़ी को भी टक्कर मारी है। जिसके बाद जैसे-तैसे करके मौके पर मौजूद लोगों ने कार सवार को अपने कब्जे में लिया और फिर पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया तथा पुलिस को सारे मामले का हवाला दे दिया। लेकिन पुलिस इतनी माशाल्लाह निकली कि उन्होंने इस मामले को अपनी मामूली सी कागजी कर्रवाई करते हुए सड़क हादसे का मुकदम दर्ज करके आरोपी को जमानत भी तुरंत देदी।

Student,stopped,smoking,cigarettes,keep heavy,one death,one seriously injured,new delhi, DGP
Student stopped smoking cigarettes

यह सारा मामला नई दिल्ली के एम्स फ्लाईओवर के पास का है। इस वारदात की कहानी यहीं खत्म नहीं हुई थी। लेकिन अगर कोई सब्र कर लेता तो शायद ये सिलसिला यहीं खत्म भी हो सकता था। आपको बता दें कि इस वारदात में 21 वर्षीय गुरप्रीत की मौत हो गई और साथी 22 वर्षीय मंनिंदर सिंह गंभीर रूप से घयल हो गया था। युवक गुरप्रीत के परीजनों ने खुकर विरोध किया और बताया कि यह सड़क हादसा नहीं है, ये एक हत्या का मामला है। भठिंड़ा निवासी गुरप्रीत के परिजनों ने बताया कि उनका बेटा दिल्ली कॉलेज ऑफ फोटोग्राफी का छात्र था। तो वहीं दूसरी ओर घायल साथी मनिंदर द्वारा मिली जानकारी में पता चला कि रविवार सुबह करीब 3.30 बजे वे दोनों एम्स अस्पताल के बाहर रहने वाले गरीब लोगों की जिंदगी के ऊपर डॉक्युमेंट्री मूवी की शूटिंग कर रहे थे। उसी वक्त वहीं पर खड़ा एक लड़का सिगरेट पी रहा था और उसका धुंआ उनके मुंह पर मार रहा था। तो दोनों ने उसे रोका और सिगरेट पिने को लेकर समझाया। लेकिन उसने समझने की बजाए उन दोनों से गाली गलोंच करने लगा। तो यह दोनों मामला खत्म करने के लिए वहां से चले गए।

Student,stopped,smoking,cigarettes,keep heavy,one death,one seriously injured,new delhi, DGP
Student stopped smoking cigarettes

लेकिन आरोपी लड़के ने इस मामले को खत्म नहीं किया था। जब गुरप्रीत और मंनिंदर सिंह एम्स फ्लाई ओवर पर पहुंचे तो आरोपी लड़के ने तेज रफतार में आकर पीछे से इन की बुलट मोटरसाइकल में टक्कर मार दी, जिससे गुरप्रीत के सिर में काफी चोटें आईं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई तथा साथी मनिंदर को मामूली चोटें आई हैं। उसके बाद उसने वहां से बचके भागने के चक्कर में औरों को भी टक्कर मारी थी। इसके बाद इन दोनों ने पुलिस को सूचना दी, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज करा था, लेकिन जब परिजनों ने इसका विरोध किया और मामला मीड़िया में छाया तब जाकर पुलिस हत्या का मामला दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस के DCP ईश्वर सिंह से मिली जानकारी में पता चला कि आरोपा काफी नशें में धुत था। उन्होंने बताया कि आरोपी का नाम रोदित कृष्ण है। उन्होंने कहा कि अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 302 (हत्या) और 307 (हत्या के प्रयास) की संघीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related posts

पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर आई बढ़ोत्तरी

Rahul srivastava

Good News: जल्द ही कोरोना से मुक्त होगा यूपी का ये जिला, 24 घंटे में सिर्फ 57 नए मरीज

Shailendra Singh

प्रयागराज: खंड शिक्षाधिकारी भर्ती का टॉपर निकला फर्जी, सर्टिफिकेट के वेरीफिकेशन में पकड़ी गई जालसाजी

Aditya Mishra